भारत में हुई यूट्यूब वेबसाइट क्रैश

RanuP गुरुवार 23 जून, 2016 को अपराह्न 062530 बजे

भारत में हुई यूट्यूब वेबसाइट क्रैश

वीडियो शेयरिंग साइट यूट्यूब बुधवार शाम को लगभग दस मिनट तक डाउन थी.

(CCM) — दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो शेयरिंग एवं स्ट्रीमिंग वेबसाईट यूट्यूब भारतीय समयानुसार बुधवार शाम को थोड़ी देर के लिए क्रैश हो गई थी. डाउन होते ही स्क्रीन पर कई सारे कोड दिखने लगे. खबर के अनुसार यूट्यूब एक साथ दुनिया के कई देशों में क्रैश हुई थी.

हालांकि मोबाइल वेबसाइट और ऐप पर स्थिति थी इसकी कोई जानकारी नहीं मिली. स्क्रीन पर यह मैसेज लिखा आ रहा था, "माफ करिये, कुछ गलत हो गया है. प्रशिक्षित बंदरों की एक टीम को इस समस्या को सुलझाने के लिए भेजा जा रहा है."

"यदि यह टीम आपको कहीं दिखें तो उनको इस मैसेज का स्क्रीनशॉट दिखाकर डराएं." खास बात यह है कि यूट्यूब के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब वीडियो शेयरिंग साइट क्रैश हुई थी. वेबसाईट ने पिछले साल में कई सारे बदलाव किए हैं. यही नहीं, स्मार्ट ऑफलाइन, ऑफलाइन वीडियो, शेड्यूल डाउनलोड जैसे कई सारे फीचर हैं जो शायद यूट्यूब की सेहत बिगड़ने के कारक हों सकते हैं.

यूट्यूब एक स्वतंत्र साईट थी पर शुरुआत के कुछ सालों बाद ही इसको गूगल ने खरीद लिया था. अब यूट्यूब गूगल का एक हिस्सा है और दुनिया के सबसे बड़ी एवं पॉपुलर वीडियो शेयरिंग एवं स्ट्रीमिंग साइट ब्रांड बन चुका है.

Photo : © N Azlin Sha - Shutterstock.com
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.