दुनिया का सबसे स्लिम लैपटॉप HP स्पेक्ट्रा लॉन्च

RanuP सोमवार 20 जून, 2016 को अपराह्न 101340 बजे

दुनिया का सबसे स्लिम लैपटॉप HP स्पेक्ट्रा लॉन्च

टेक कंपनी HP भारत में अपनी सबसे स्लिम लैपटॉप स्पेक्ट्रा लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — दुनियाभर में धूम मचाने वाला HP ने हाल ही में एक लैपटॉप लॉन्च किया था जिसको कंपनी द्वारा दुनिया का सबसे स्लिम लैपटॉप बताया जा रहा है. लॉन्च के कुछ महीने बाद यह लैपटॉप अब भारत में 1,19,000 रूपए में उपलब्ध है. यह फोन आसुस जेनफोन मैक्स से भी पतला है.

यह लैपटॉप उन लोगों के लिए शानदार है जो हल्के वजन वाले लैपटॉप पर काम करना चाहते हैं. यह लैपटॉप पोर्टेबल है जिसको कहीं पर भी ले जाना बहुत आसान है. कंपनी के अनुसार यह 10.4 मिलीमीटर पतला एवं इसका वजन 1.1 किलोग्राम है. यानी यह इतना हैंडी है कि दिल्ली मेट्रो की भीड़भाड़ भरे कोच में भी इस पर काम करना एवं साथ रखना बहुत झंझट भरा काम नहीं होगा.

अगर बात करें स्पेसिफिकेशन की तो इसमें 13.3-इंच का FHD डिस्प्ले है जो 1920x1080 पिक्सल का रेजोल्यूशन देता है. साथ ही गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन भी है. लैपटॉप में कोर प्रोसेसर लगाया गया है. 8GB RAM के साथ 256GB SSD स्टोरेज है. कंपनी के अनुसार एक बार चार्ज करने पर यह डिवाइस साढ़े 9 घंटे तक चलेगी. इसमें USB Type-C पोर्ट भी है. फोन की कीमत अमेरिका में 1,169 डॉलर यानी लगभग 78,000 रूपए है. यह लैपटॉप इसी सप्ताह से मिलने लगेगा.

Photo: © HP.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.