फेसबुक फ्री था, और हमेशा रहेगा: मार्क जकरबर्ग

RanuP गुरुवार 16 जून, 2016 को अपराह्न 075012 बजे

फेसबुक फ्री था, और हमेशा रहेगा: मार्क जकरबर्ग

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने एक बार फिर से कह दिया है कि उनका काम लोगों को जोड़ना है और वह इसी दिशा मे काम करते रहेंगे.

(CCM) — फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग ने यह साफ कर दिया है कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट हमेशा से फ्री थी और आगे भी फ्री ही रहेगी. दरअसल फेसबुक लाइव फीचर के माध्यम से पहली बार एक ऑनलाइन Q&A टाउनहॉल सेशन का आयोजन किया गया था.

सेशन में दुनिया के कई देश के लोगों ने जकरबर्ग से बात की, सवाल पूछे और सुझाव भी दिए. उन्होंने वर्चुअल रियालिटी पर भी काफी कुछ बोला जिससे यह भी साफ समझ मे आ रहा है कि जकरबर्ग फेसबुक पर इससे जुड़े कई छोटे-बड़े बदलाव करने वाले हैं. यही नहीं, इस दौरान आर्टिफीशियल इंटेलीजेंस एवं भविष्य मे आने वाले बदलाव के बारे मे भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई. इस दौरान जकरबर्ग ने बताया कि फेसबुक फ्री था और आगे भी रहेगा.

सेशन का आयोजन मंगलवार रात 12 बजे शुरू हुआ और यह लगभग अगले एक घंटे से कुछ मिनट ज्यादा देर तक चला. इस दौरान उनसे किसी ने 'रेप्टाइल कॉन्सपिरेसी' पर भी सवाल किया जिसे उन्होंने यह कहते हुए टाल दिया कि ‘मैं छिपकली नहीं हूं.’

एक यूजर को जवाब देते हुए उन्होंने यह बोला कि अगर वो आज फेसबुक शुरू करते तो यह निश्चित रूप से मोबाइल एवं उसकी जरुरत के हिसाब से बनाया जाता. जकरबर्ग ने आगे कहा, "अगर मुझे किसी जंगल में भी भेज दिया जाए तब भी मेरा एक ही मकसद होगा- लोगों को एक-दूसरे से जोड़ना.”

Photo: © Facebook.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.