शाओमी ने रेडमी 3s स्मार्टफोन लॉन्च किया

RanuP गुरुवार 16 जून, 2016 को पूर्वाह्न 010348 बजे

शाओमी ने रेडमी 3s स्मार्टफोन लॉन्च किया

चीनी टेक कंपनी शाओमी ने अपना बजट स्मार्टफोन सीरीज रेडमी का लेटेस्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — चीन में हुए एक इवेंट में शाओमी ने अपने बजट सेगमेंट स्मार्टफोन सीरीज की अगली पेशकश रेडमी 3s लॉन्च कर दिया है. दरअसल रेडमी 3s इसी सीरीज के फोन रेडमी 3 का अपग्रेडेड वर्जन है जो इसी साल जनवरी में लॉन्च किया गया था.

अगर इस फोन में बदलाव की बात करें तो नए वर्जन में सबसे बड़ा फीचर है इसका फिंगरप्रिंट स्कैनर. हाल ही में लॉन्च हुए रेडमी नोट 3 की ही तरह इसमें भी स्कैनर पीछे की तरफ लगाया गया है. इसके अलावा फोन में 5-इंच की फुल HD डिस्प्ले, क्वलकॉम का स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर, 13-मेगापिक्सल का मुख्य एवं 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है. खास बात यह है कि फ्रंट कैमरा उच्च क्वालिटी वाला 1080p वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. फोन में शक्तिशाली 4100 mAh बैटरी लगी है.

डुअल सिम वाले इस फोन में दूसरा नैनो सिम वाले स्लॉट को बतौर माइक्रोSD कार्ड स्पेस भी यूज किया जा सकता है. फिलहाल यह सिल्वर, ग्रे एवं गोल्ड कलर में उपलब्ध है. फोन दो मेमोरी वर्जन में लॉन्च किया गया है. 2 GB RAM एवं 16 GB इनबिल्ट मेमोर वाले ऑप्शन के कीमत 699 युआन यानी लगभग 7123 रुपए एवं 3 GB RAM के साथ 32 GB इंटरनल मेमोरी वाले वर्जन की कीमत 899 युआन या लगभग 9161 रुपए रखी गई है.

फिलहाल तो यह फोन शाओमी की अधिकारिक चीनी साइट पर उपलब्ध है. पर भारत समेत दुनिया के बाकी देशों में यह फोन कब उपलब्ध होगा, इस सम्बन्ध में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

Photo: © Xiaomi.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.