याहू चैट के जाने का वक्त आ गया

RanuP बुधवार 15 जून, 2016 को पूर्वाह्न 021013 बजे

याहू चैट के जाने का वक्त आ गया

याहू अपना आईकॉनिक चैट सर्विस मैसेंजर को हमेशा के लिए बंद करने जा रहा है.

(CCM) — एक जमाने में युवकों की पसंद रहे याहू मैसेंजर अब बहुत जल्द हमेशा के लिए बंद होने जा रहा है. कंपनी ने हाल ही में यह जानकारी दी कि 5 अगस्त में को सर्विस हमेशा के लिए बंद कर देगी. कंपनी ने यह निर्णय अपनी अन्य सर्विस को स्ट्रीमलाइन एवं सही तरीके से मैनेज करने के लिए लिया है.

याहू ने ब्लॉग में लिखा, “वर्ष 2016 की शुरुआत में ही कंपनी ने अपनी सभी सर्विस से सबंधित एक प्लान बना लिया था. हमने अपने बिजनेस को स्ट्रीमलाइन एवं मुख्य स्ट्रेंथ पर फोकस करने के लिए योजना बनायी है. कंपनी अब याहू के मेल, सर्च, टम्बलर, न्यूज, स्पोर्ट्स, फायनेंस एवं लाइफस्टाइल पर ही जोर देने की योजना बनाई है."

याहू मैसेंजर सर्वप्रथम सन 1998 में लॉन्च किया गया था. भारत समेत सभी देशों में याह काफी पॉपुलर हुआ. हालांकि कंपनी ने दिसंबर 2015 में पुराने मैसेंजर को एक नए वर्जन से बदल दिया है.

इस ब्लॉग के अनुसार, “नए इंटरफेस सहज, तेज, स्मार्ट, एवं काफी सुंदर है. इसमें मैसेज को अनसेंड करने का ऑप्शन भी लाया गया था."

अब याहू ने सभी यूजर से कहा है कि वो जल्द से जल्द नए वर्जन पर अपडेट करें क्यूंकि पुराना मैसेंजर 5 अगस्त को पूरी तरीके से बंद कर दिया जाएगा एवं इसके बाद वो अपनी चैट को एक्सेस नहीं कर पाएंगे.

Photo: @ iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.