वर्चुअल रियलिटी इवेंट में वनप्लस 3 लॉन्च

RanuP बुधवार 15 जून, 2016 को पूर्वाह्न 012215 बजे

वर्चुअल रियलिटी इवेंट में वनप्लस 3 लॉन्च

चीनी कंपनी वनप्लस ने अपने लेटेस्ट फ्लैगशिप फोन वनप्लस 3 एक वर्चुअल रियलिटी एवें में लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — मंगलवार को हुए एक इवेंट में चीनी स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने अपनी अगली फ्लैगशिप डिवाइस वनप्लस 3 लॉन्च कर दिया है. यह फोन दुनिया के पहले वर्चुअल रियलिटी इवेंट में लॉन्च किया गया. कंपनी ने लॉन्च से पहले ही लूप नाम का एक एंड्रॉयड ऐप लॉन्च किया था.

इसी ऐप की सहायता से पूरे दुनिया से लोग सीधे अपने मोबाइल फोन से ही लॉन्च इवेंट में शामिल हुए. खास बात यह थी कि इसी ऐप के माध्यम से लोगों ने फोन भी खरीदा. लूप दुनिया का पहला ऐसा वीआर ऐप बना जिसकी सहायता से ग्राहकों ने वनप्लस 3 फोन लॉन्च के तुरंत बाद खरीदा.

कंपनी ने पिछले सप्ताह एक वीआर डिवाइस भी लॉन्च किया था. मुख्य इवेंट के बाद कंपनी ने न्यू योर्क, बर्लिन, पेरिस एवं लंदन में भी पॉप-अप इवेंट की तैयारी कर ली है. लॉन्च से पहले ही इस फोन की कीमत का खुलासा कर दिया गया था. देश के एक अंग्रेजी अखबार में मुख्य पेज पर वनप्लस 3 का ऐड आया जिसमे फोन की कीमत की जानकारी दी गई थी. फोन 27,999 रूपए में ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन पर उपलब्ध है. नए फोन में क्वलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर, 6GB की RAM, 64GB इनबिल्ट मेमोरी के साथ 360-डिग्री फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है. फोन में 16-मेगापिक्सल का मुख्य एवं 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगाया गया है.

Photo: @ OnePlus.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.