रिंगिंग बेल्स फ्रीडम 251 की डिलीवरी इस महीने शुरू

RanuP बुधवार 15 जून, 2016 को पूर्वाह्न 120103 बजे

रिंगिंग बेल्स फ्रीडम 251 की डिलीवरी इस महीने शुरू

विवादित कंपनी रिंगिंग बेल्स ने अपने स्मार्टफोन 'फ्रीडम 251' की डिलीवरी शुरू करने की जानकारी दी है.

(CCM) — दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करके सुर्ख़ियों में आने वाली कंपनी रिंगिंग बेल्स ने अपने 251 रूपए की कीमत वाले फोन 'फ्रीडम 251' की डिलीवरी शुरू करने की जानकारी दी है. कंपनी के अनुसार जिन लोगों ने फोन की बुकिंग की थी, उनको महीने की 28 तारीख से फोन की डिलवरी शरू की जाएगी.

बुकिंग के दौरान कंपनी ने जून के महीने से ही फोन की डिलीवरी शुरू करने का वादा भी किया था. रिंगिंग बेल्स के डायरेक्टर मोहित गोयल ने मीडिया को बताया कि "लॉन्च के वक्त जिनग्राहकों ने हम पर भरोसा करते हुए फोन बुक किया था, उन सभी को डिलीवरी दी जाएगी और इसी कड़ी में हम 28 जून से Freedom 251 की शिपमेंट शुरू करेंगे."

गोयल ने यह भी बताया कि जिन ग्राहकों के कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन सेलेक्ट किया था, उन्हे भी फोन डिलीवर किया जाएगा. कंपनी ने इसी साल फरवरी के महीने में सबसे पहले हैंडसेट लॉन्च किया था. इसी महीने रिंगिंग बेल्स ने अपनी अधिकारिक वेबसाईट पर फोन की बुकिंग भी शुरू की थी जो कई कारणों से विवाद का कारण भी बना गयी थी. दो दिन में कंपनी के वेबसाईट कई बार कैश हुई. फजीहत के बाद रिंगिंग बेल्स को कई ग्राहकों के पैसे वापस लौटाने पड़े. हालांकि कि इस फोन को इतनी कम कीमत में बेचकर कंपनी किस तरह मुनाफा कमा पाएगी, इस सबंध में कोई खुलासा नहीं किया गया है.

लॉन्च के दौरान कंपनी के अध्यक्ष अशोक चड्ढा ने मीडिया को बताया थी इस फोन की वास्तविक लागत लगभग 2,500 रुपए है. पर कई ऑप्शन जैसे इनोवेटिव मार्केटिंग, ऑनलाइन सेल आदि माध्यम से मुनाफा कमाने की कोशिश की जाएगी.

Photo: @ Ringing Bells.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.