स्वाच लाएगा स्मार्टवॉच

ibero.modo शुक्रवार 26 जून, 2015 को अपराह्न 031138 बजे

स्वाच लाएगा स्मार्टवॉच

दुनिया के सबसे मशहूर घड़ी निर्माताओं में से एक स्वाच अब बाजार में स्मार्टवॉच को उतारने की तैयारी में है.

जी हां, हाथ घड़ी का विश्व प्रसिद्द ब्रांड स्वाच अब एप्पल, श्याओमी जैसी नामी कंपनियो को टक्कर देने के लिए तैयार है. खबर है कि कंपनी अगस्त तक एक स्मार्टवॉच लॉन्च कर सकती है. और इसका नाम होगा “टच जीरो वन”.

इस विशेष हाथ घड़ी की पहली झलक फरवरी में पेश की गई थी. कंपनी के सीईओ निक हायेक ने एक मीटिंग में यह बताया था कि स्वाच विशेष वॉच लॉन्च करेगा जो "नियर फील्ड कम्युनिकेशन" चिप के साथ उपलब्ध होगा. द वाल स्ट्रीट जर्नल ने भी स्वाच स्मार्टवॉच की जानकारी देते हुए लिखा है कि यह वॉच इंटरनेट को सपोर्ट करेगी और इसमें स्मार्ट पेमेंट सुविधा भी होगी. रिपोर्ट के अनुसार यह वॉच सबसे पहले स्विट्जरलैंड के अलावा एक और बड़े देश में लॉन्च की जाएगी. परन्तु इस बड़े देश की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. यदि स्वाच के सबसे बड़े बाजार पर ध्यान दें तो हो सकता है कि यह बड़ा देश या तो अमरीका हो या चीन. इन दोनों देशों में स्वाच सबसे ज्यादा बिकने वाली हाथ घड़ी ब्रांड है.

अब सबसे बड़ा सवाल है कि स्वाच की स्मार्टवॉच क्या वाकई स्मार्ट होगी? पिछली जुलाई में स्वाच ने यह बताया था कि इस विशेष घड़ी में कंपनी फिटनेस फीचर भी जोड़ेगा. जिसका मतलब यह भी हो सकता है कि यह एक सामान्य वॉच हो जिसमें कुछ फिटनेस फीचर भी उपलब्ध कराए जाएं.

कंपनी ने यह बात पहले साफ कर दी है कि घड़ी के नाम पर वो आपकी कलाई पर एक छोटा मोबाइल फोन नहीं बांधना चाहते.
Photo: © Creative Commons - Flickr: TechStage.