फेसबुक पोस्ट पर वीडियो कमेंट भी करें

RanuP सोमवार 13 जून, 2016 को पूर्वाह्न 122811 बजे

फेसबुक पोस्ट पर वीडियो कमेंट भी करें

अब फेसबुक पर किसी पोस्ट के जवाब में आप वीडियो भी भेज सकते हैं.

(CCM) — सोशल मीडिया साइट फेसबुक ने अब एक नया फीचर लॉन्च कर दिया है. इसकी सहायता से किसी पोस्ट, वीडियो या तस्वीर के कमेन्ट में आप सीधे वीडियो पोस्ट कर सकते हैं. यह फीचर दुनिया के सभी देशों में एक साथ लॉन्च किया गया है.

अभी तक किसी कमेन्ट के रिप्लाई में तस्वीर एवं GIF तस्वीरें ही लगाई जा सकती थी. यही नहीं, यूट्यूब के वीडियो लिंक भेजने पर फेसबुक स्वयं उसका थम्बनेल जेनरेट करता था. पर यह पहली बार हुआ है कि फेसबुक ने सीधे वीडियो अपलोड करने का ऑप्शन दे दिया है. नया फीचर एंड्रॉयड एवं एप्पल के मोबाइल समेत फेसबुक के सभी वेब वर्जन पर चलेगा. इस फीचर को एक्सेस करने के लिए कमेन्ट बॉक्स में जाकर कैमरा ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

इसके प्रोटोटाइप को बनाने के लिए कई देश के सॉफ्टवेयर इंजीनियरों ने एक साथ काम किया है. खबर के अनुसार लंदन, न्यूयार्क एवं कैलीफोर्निया के डेवेलपर ने एक साथ इस पर रिसर्च की थी. पर यह रिसर्च एक साइड प्रोजेक्ट की तरह की गई थी. मुख्य डेवेलपमेंट फेमस कोडिंग इवेंट हैकाथन के दौरान किया गया.

एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि ये वही प्रोगामर हैं जिन्होंने कंपनी के लिए मल्टीमीडिया पोस्ट फीचर का आविष्कार किया था. दरअसल इसी फीचर के आने के बाद किसी पोस्ट में तस्वीर या वीडियो लिंक डालने का ऑप्शन आया था. यह प्रोटोटाइप भी पिछले साल इसी इवेंट में डेवेलप किया गया था.

Photo: @ tanuha2001 - Shutterstock.com.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.