अब उबर कैब से करें शेड्यूल बुकिंग

RanuP रविवार 12 जून, 2016 को पूर्वाह्न 113623 बजे

अब उबर कैब से करें शेड्यूल बुकिंग

अब उबर की सहायता से आप किसी विशेष समय के लिए राइड शेड्यूलिंग भी कर सकते हैं.

(CCM) — भारत में बेहद चर्चित अमरीकी टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी उबर ने अब राइड शेड्यूलिंग भी शुरू कर दी है. यानी अगर आपको सुबह 5 बजे टैक्सी बुक करनी है तो उसे रात में ही शेड्यूल किया जा सकता है. निश्चित समय पर कैब अपने आप ही बुक हो जाएगी.

यह एक अलार्म की तरह काम करता है. जैसे एक निश्चित समय पर अलार्म बजता है उसी प्रकार एक निश्चित समय पर उबर ऐप स्वयं ही टैक्सी बुक करता है. कंपनी के ब्लॉग पर दी गई जानकारी के अनुसार यूजर 30 मिनट से 30 दिन पूर्व टैक्सी शेड्यूल कर सकता है. राइड के 24 घंटे एवं 30 मिनट पहले यह ऐप यूजर को रिमाइंडर भी देती है.

उबर का यह प्लान फिलहाल तो अमरीका में ही शुरू किया गया है पर यह सुविधा बहुत जल्द भारत में भी शुरू की जा सकती है. कंपनी के अनुसार यह सर्विस दुनिया की अन्य बड़ी बिजनेस एवं पर्यटन के लिहाज से महतवपूर्ण शहरों में बहुत जल्द शुरू की जा सकती है.

जो यूजर इस सुविधा का प्रयोग करना चाहते हैं वे अभी कंपनी की वेबसाइट पर जा सकते हैं. यूजर के शहर में जैसे ही यह सुविधा शुरू होगी, उन्हें सबसे पहला इसका इस्तमाल करने का मौका दिया जाएगा.

यह सुविधा केवल uberX सेक्शन की कैब बुक करने के लिए उपलब्ध है. उन यूजर को भी प्राथमिकता दी जाएगी जिनका प्रोफाइल बिजनेस से जुड़ा हो या जिनकी बुकिंग किसी कंपनी के तरफ से की जाती हो.

Photo: @ Indypendenz - Shutterstock.com.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.