एप्पल के watchOS 2 अपडेट के लॉन्च में देरी

Swarnkanta शुक्रवार 18 सितम्बर, 2015 को पूर्वाह्न 101936 बजे

एप्पल के watchOS 2 अपडेट के लॉन्च में देरी

एप्पल के बहुप्रतीक्षित watchOS 2 अपडेट के लिए अभी आपको और इंतजार करना होगा. इससे पहले यह बुधवार को लॉन्च होने वाला था.

एप्पल प्रवक्ता ने एक बयान जारी करते हुए बताया, "हमें watchOS 2 को विकसित करते हुए एक बग मिला है जिसके कारण इसके लॉन्च में उम्मीद से कहीं अधिक समय लग रहा है."

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन लोग निराश न हों, watchOS 2 को हम जल्द ही लाएंगे."

हालांकि एप्पल ने इसके अलावा इस बात की जानकारी नहीं दी कि डिवाइस पर watchOS 2 अपडेट कब उपलब्ध होगा. उनका बस इतना ही कहना है कि ये जल्द ही आने वाला है.

संभव है कि ये watchOS 2 के अपडेट में होने वाली ये देरी कुछ दिन, या हफ्ते या इससे अधिक समय की हो. एप्पल वॉच में जब ये अपडेट लागू हो जाएगा तो नए OS में Siri सपोर्ट, फोटो वॉच फेस, ट्रांजिट डायरेक्शन, वाई-फाई का विस्तृत सपोर्ट और इससे भी अधिक फायदे उपलब्ध होंगे.

दूसरी ओर watchOS 2' के लॉन्च में देरी होने के बावजूद कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन और टैबलेट ऑपरेटिंग सिस्टम: iOS 9 जारी कर दिया है.

मोबाइल और वेब के लिए विश्लेषण के सबसे विकसित मंच Mixpanel की नई रिपोर्ट के मुताबिक एप्पल के लेटेस्ट मोबाइल OS का अडॉप्शन रेट गुरुवार की सुबह तक 10.9 फीसदी तक पहुंच गया है.

Photo: © Creative Commons - Flickr: LoKan Sardari.(CCM हिन्दी के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)