UC वेब ने भारत के लिए लॉन्च किया न्यूज एग्रीगेटर

RanuP मंगलवार 7 जून, 2016 को पूर्वाह्न 021636 बजे

UC वेब ने भारत के लिए लॉन्च किया न्यूज एग्रीगेटर

अलीबाबा ग्रुप के UC वेब ने भारत के लिए खास तौर पर एक न्यूज एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म UC न्यूज लॉन्च कर दिया है.

(CCM) — चीन की मल्टीनेशनल कंपनी अलीबाबा द्वारा संचालित UC वेब ने भारत के यूजर को ध्यान में रखते हुए न्यूज क्यूरेटर एवं एग्रीगेटर सर्विस UC न्यूज लॉन्च कर दिया है. इसमें 20 से ज्यादा न्यूज प्लेटफॉर्म को एक साथ क्युरेट किया गया है.

इस ऐप के कंटेंट को कई कैटेगरी में बांटा गया है जिसमे न्यूज के साथ क्रिकेट, तकनीक, मनोरंजन, फिल्म, लाइफस्टाइल, आदि शामिल हैं.

अलीबाबा मोबाइल बिजनेस समुह के प्रमुख केनी ये ने इस मौके पर बताया, "UC न्यूज स्वयं ही फेसबुक एवं ट्विटर के ट्रेंडिंग कीवर्ड को एनालाइज करके न्यूज का सेलेक्शन करता है." यह ऐप एंड्रॉयड प्लेस्टोर पर उपलब्ध है. कंपनी ने कुछ ऐसे ऐप चीन में पहली ही लॉन्च कर दी थी. और अब भारत के बाद यह इस ऐप को इंडोनेशिया में भी लॉन्च करने की तैयारी में है.

केनी ने आगे बताया, "दुनिया भर में अब कई सारे लोग डिजिटल कंटेंट देखते, सुनते या पढते हैं. अब चैलेन्ज यह है कि किस तरह हम यूजर को उनके हिसाब कंटेंट स्वयं पहुंचा सकें." इस नए लॉन्च पर काम करने के लिए कंपनी ने भारत में 30 लोगों की एक टीम बना दी है. यही नहीं, इस ऐप को और भी मजबूत बनाने के लिए इससे भी ज्यादा लोग चीन में काम कर रहें हैं.

पर कंपनी के अनुसार आने वाले समय में भारतीय टीम में लोगों की संख्या दोगुनी कर दी जाएगी. यही नहीं, अगले कुछ समय में यह कंपनी भारत की कई भाषाओं में अपना कंटेंट सर्विस लॉन्च कर सकती है.

Photo: @ UCWeb.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.