लॉन्च से पहले ही बिक जाएंगे 1,000 वनप्लस 3 मोबाइल

RanuP - 5 जून, 2016 - अपराह्न 04:59 IST बजे

लॉन्च से पहले ही बिक जाएंगे 1,000 वनप्लस 3 मोबाइल

चीनी कंपनी वनप्लस दुनिया की पहली ऐसे कंपनी बनने जा रही है जो फोन लॉन्च करने से पहले ही उसकी फ्लैश सेल शुरू कर देगी.

(CCM) — वनप्लस अपने फोन के लिए पहले ही काफी पॉपुलर रह चुकी है. और अपनी घोषणा के साथ यह चीनी कंपनी एक बार फिर से चर्चा में है. दरअसल यह फोन इसी महीने की 15 तारीख को लॉन्च किया जाएगा. लॉन्च करने के लिए भी कंपनी ने एक नया तरीका अपनाया है.

इस फोन का लॉन्च दुनिया में एक साथ वर्चुअल रूप से किया जाएगा. इसके लिए कंपनी ने एक एंड्रॉयड ऐप भी लॉन्च कार दिया है. पर खास बात यह है कि लॉन्च होने के कुछ दिनों पहले ही कंपनी इस फोन की 1,000 यूनिट को फ्लैश सेल में बेचने वाली है. कंपनी ने फोन की कीमत 2,999 युआन यानी लगभग लगभग 30,600 रूपए रखी है और इसकी पहली फ्लैश सेल चीन में 6 जून को आयोजित की जाएगी. पर वनप्लस ने यह भी बताया कि फोन की यह कीमत अंतिम नहीं है. बल्कि अधिकारिक कीमत की घोषणा लॉन्च के दौरान की जाएगी. यदि कीमत बुकिंग के दौरान वसूली गई राशि से कम होगी तो वनप्लस बची हुई धनरराशि वापस कर देगी. वहीं अगर कीमत ज्यादा हुई तो अंतर वाली राशि कस्टमर को चुकानी होगी. यही नहीं, अगर कस्टमर चाहें तो फोन लॉन्च तक अपना ऑर्डर कैंसल भी कर सकते हैं क्यूंकि शिपमेंट 16 जून के बाद ही शुरू किए जाएंगे. कंपनी ने फोन के टीजर लॉन्च करने शुरू कर दिया है पर अभी तक पूरी स्पेसिफिकेशन बाहर नहीं आ पाए हैं.

वनप्लस 3 के संभव स्पेसिफिकेशन

ऑनलाइन मोबाइल साइट मोबीपिकर के अनुसार फोन में 4GB से 6GB की रैम एवं 32GB से 64GB तक का इंटरनल स्टोरेज हो सकता है. फोन की कीमत 2,299 युआन से लेकर 2,799 युआन तक हो सकता है. फोन में 5.5-इंच स्क्रीन, स्नैपड्रैगन 820 SoC प्रोसेसर, 16-मेगापिक्सल का मुख्य एवं 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. इसके अलावा इसमें 3000mAh या 3500mAh की बैटरी होगी. फोन में एंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमेलो हों सकता है.

इनवाईट की जरुरत नहीं

खास बात यह है की इस बार वनप्लस के फोन खरीदने के लिए किसी भी प्रकार की इनवाईट की जरुरत नही होगी. पिछली बार भारत में वनप्लस 2 की इनवाईट वेटिंग चालीस लाख के ऊपर पहुंच गई थी जिसके वजह से यूजर को 2 महीने तक का इन्तजार करना पड़ा था.

Photo: @ Evleaks.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.