रिलायंस जियो की सर्विस ट्रायल प्रक्रिया शुरू

RanuP शुक्रवार 3 जून, 2016 को पूर्वाह्न 105516 बजे

रिलायंस जियो की सर्विस ट्रायल प्रक्रिया शुरू

रिलायंस ग्रुप की टेलिकॉम सर्विस रिलायंस जियो अब मार्केट में उतरने को तैयार है.

(CCM) — रिलायंस की महत्वाकांक्षी सर्विस जियो ने ट्रायल के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी शुरू कर दिया है. इसके लिए अब किसी भी प्रकार कि इनवाईट की जरुरत नहीं है. अगर आपको भी यह सर्विस यूज करनी है तो आप कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट Jio.com पर जाकर पंजीकरण कर सकते हैं.

इस साइट पर कंपनी सर्विस ऐप जियोऑनडिमांड, माईजियो, जियोप्ले, जियोबीट्स, जियोचैट, जियोमैग्स, जियोज्वाइन, जियोमनी, जियोएक्सप्रेसन्यूज, जियोसिक्योरिटी, और जियोड्राइव उपलब्ध हैं. खास बात यह है कि इन सभी ऐप को आप भी गूगल के प्लेस्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. ये सभी ऐप अलग-अलग तरह से आपके प्रयोग में आ सकते हैं. जैसे जियोचैट इंस्टेंट मैसेंजर है जो व्हाट्सऐप जैसा है और कंपनी की माने तो मार्केट में फेमस सभी अप को टक्कर देगा. वहीं जियो सिक्योरिटी एक मोबाइल सिक्योरिटी ऐप है. लाइव टीवी देखने के लिए जियो प्ले ऐप लॉन्च किया गया है. न्यूज पढ़ने के लिए जियो एक्सप्रेस न्यूज है. ऑनलाइन वालेट सर्विस देने के लिए जियोमनी लॉन्च किया गया है. यही नहीं, जियो ज्वाइन स्काइप जैसा एक वीडियो चैट ऐप है जो हाई-डेफिनेशन ऑडियो एवं वीडियो कॉल सपोर्ट करता है.

इससे पहले कंपनी के कर्मचारी रेफरल प्रोग्राम शुरू किया था जिसके माध्यम से वो आम लोगों को सर्विस जियो की सर्विस दे रहे थे. खास बात यह है कि रिलायसं ने यह रेफरल प्रोग्राम अधिकारिक तौर पर शुरू नहीं किया था.

कुछ दिन पहले हुए एक कार्यक्रम में रिलायंस समुह के प्रमुख मुकेश अंबानी ने घोषणा की वह रिलायंस जियो की 4G सेवाओं की पूर्ण रूप से शुरुआत 2016 की दूसरी छमाही में करेंगे.

Photo: © Reliance Jio.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.