बीएसएनएल ने लॉन्च की फ्री टू होम कॉल ट्रांसफर सेवा

RanuP गुरुवार 2 जून, 2016 को पूर्वाह्न 113051 बजे

बीएसएनएल ने लॉन्च की फ्री टू होम कॉल ट्रांसफर सेवा

सार्वजनिक क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने फ्री टू होम सेवा लॉन्च कर दी है.

(CCM) — सुनने में थोड़ा अजीब सा नाम जरुर लगे पर इस सुविधा की मदद से बीएसएनएल के मोबाइल यूजर बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के बीएसएनएल के ही लैंडलाइन पर ट्रांसफर कर सकेंगे. यह इस प्रकार की पहली सेवा है जिसे बीएसएनएल ने लॉन्च किया है.

लगातार पानी पॉप्युलरिटी खो रही बीएसएनएल अब लगभग हर महीने एक नई सुविधा लॉन्च कर रह है. पर इसके बावजूद कंपनी को ग्राहक की तरफ से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिल रही है.

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि फ्री टू होम सेवा पूरी तरह से निःशुल्क है जिसके माध्यम से ग्राहक अपने मोबाइल फोन की कॉल को सीधे अपने लैंडलाइन पर सुन सकते हैं. यानी अगर आपका फोन दूसरे कमरे में चार्जिंग पर लगा है तो आप उसपर आने वाली कॉल को अपने लैंडलैंड पर ट्रांसफर करके बात कर सकते हैं. ये उन ग्राहकों के लिए अच्छी सर्विस है जो खुद का ऑफिस चलते हैं तो या जिनको बहुत ज्यादा देर तक फोन से बात करनी होती है.

मोबाइल फोन के बिजी होने या स्‍विचऑफ होने या कवरेज क्षेत्र के बाहर होने पर आपके फोन पर आने वाली कॉल को लैंडलाइन पर ट्रांसफर किया जा सकता है. खास बात यह है कि यह सुविधा नेटवर्क सर्किल के अंदर या बाहर दोनों प्रकार के नंबर पर लागू होगी. यानि अगर आपका मोबाइल दिल्ली में है और लैंडलाइन देहरादून में, इस सुविधा को लिया जा सकेगा. पर होम सर्किल वाले नंबर पर यह फ्री में उपलब्ध होगी.

Photo: © BSNL.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.