व्हाट्सऐप गोल्ड से सावधान

RanuP शुक्रवार 27 मई, 2016 को पूर्वाह्न 103448 बजे

व्हाट्सऐप गोल्ड से सावधान

अगर आपके पास भी व्हाट्सऐप Gold एक्टिवेट करने का मैसेज आया है तो सावधान हो जाएं. क्योंकि यह संदेश खतरनाक है.

(CCM) — पिछले कई दिनों से फेसबुक, व्हाट्सऐप आदि जगह से एक मैसेज वायरल हो रहा है. इस मैसेज में बताया जा रहा है कि देश में सेलिब्रिटी एक अलग प्रकार का व्हाट्सऐप यूज करते हैं जिसमें कई सारे नए फीचर्स हैं. इस वर्जन को व्हाट्सऐप गोल्ड नाम से भी जाना जा रहा है.

पर इस मैसेज के पीछे की सच्चाई आपके होश फाख्ता कर सकती है. दरअसल यह मैसेज झूठा है. साथ ही जो लोग इस वर्जन को डाउनलोड कर रहे हैं उनके साथ कई तरह की अजीब सी घटनाएं भी हो रही हैं.

लोगों को लुभाने के लिए यह भी कहा जा रहा है कि इस वर्जन में आप मैसेज भेजने के बाद भी डिलीट कर सकते हैं. इस वर्जन में एक साथ 100 तस्वीरें भेजी या डिलीट की जा सकती हैं.

हम आपको बताना चाहते हैं कि ऐसा कोई वर्जन नही है. और यह सभी जानकारी पूरी तरह से झूठी है.

खास बात यह है कि व्हाट्सऐप गोल्ड का मैसेज दुनिया के कई देशों में फ़ैल रहा है. इसी के बारे में ब्रिटेन की साइट Telegraph.co.uk ने भी यूजर को सावधान करते हुए एक रिपोर्ट पब्लिश की है.

जब CCM हिंदी की टीम ने इस वर्जन को एंड्रॉयड के गूगल प्लेस्टोर पर ढूंढने की कोशिश की तो हमें भी निराशा ही हाथ लगी. यही नहीं, इस मैसेज में जिस वेबसाइट की बात की जा रही है, वो भी गलत है. इस साइट www.goldenversion.com पर जाने पर 404 error मैसेज ही दिख रहा है.

असल में यह ऐसा पहला किस्सा नहीं है, भारत में इससे पहले भी कई तरह के मैसेज वायरल हो चुके हैं. इन मैसेज पर लोगों ने भरोसा करके फॉरवर्ड कर दिया. पर हमारी आपसे यही गुजारिश है कि बिना पड़ताल किए ऐसे संदेशों पर भरोसा बिलकुल भी न करें.

Photo: © iStock.
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.