एप्पल का नया 'स्विच फ्रॉम एंड्रॉयड टू iOS' ऐप

Swarnkanta गुरुवार 17 सितम्बर, 2015 को पूर्वाह्न 091244 बजे

एप्पल का नया 'स्विच फ्रॉम एंड्रॉयड टू iOS' ऐप

एप्पल ने नया 'स्विच टू iOS फ्रॉम एंड्रॉयड' ऐप लॉन्च किया है. अब एंड्रॉयड यूजर आसानी से अपने मोबाइल सर्विस को iOS ऑपरेटिंग सिस्टम में बदल सकेंगे.

गूगल प्ले स्टोर पर अब उपलब्ध iOS को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसे आसानी से अपनाया जा सके. बस कुछ स्टेप्स की मदद से आप iOS ऐप में स्विच कर सकते हैं. यही नहीं मूव टू iOS ऐप आपके कंटेन्ट को स्वतः ही ट्रांसफर करता है और सुरक्षा की भी गारंटी देता है. और एंड्रॉयड से स्विच करने से पहले अपने कंटेन्ट को कही और सेव करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी.

मूव टू आईओएस ऐप आपके सभी तरह के कंटेन्ट को सुरक्षापूर्वक ट्रांसफर करता है. इसमें कॉन्टैक्ट्स, मैसेज हिस्ट्री, कैमरा फोटो और वीडियो, वेब बुकमार्क, मेल अकाउंट, कैलेंडर आदि शामल हैं.

जैसे ही आप ये तय करेंगे कि आपको अपने एंड्रॉयड ऐप को एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस में बदलना है तो आपका नया आईफोन या आईपैड प्राइवेट वाई-फाई नेटवर्क बनाएगा. फिर नजदीक के उस एंड्रॉएड डिवाइस को तलाशिए जिसमें मूव टू iOS सक्रिय है. अब इसमें सेक्यूरिटी कोड डालिए. सेक्यूरिटी कोड डालते ही आपके फोटो, वीडियो और जरूरी जानकारियां ट्रांसफर होने लगेंगे और सही जगह जाकर सेव हो जाएंगे.

सारी जानकारियों के एक बार ट्रांसफर हो जाने के बाद आप अब तैयार हैं. iOS आपके डिफॉल्ट मेल अकाउंट को भी सेट करता है.

तो अब अपने नए आईफोन या आईपैड का इस्तेमाल शुरू कीजिए, असीमित संभावनाएं आपके एक टच पर मौजूद हैं.
Photo: © Apple.