सैनडिस्क ने लॉन्च की वायरलेस पेनड्राइव SanDisk Connect

RanuP बुधवार 16 सितम्बर, 2015 को पूर्वाह्न 111830 बजे

सैनडिस्क ने लॉन्च की वायरलेस पेनड्राइव SanDisk Connect

टेक कंपनी सैनडिस्क ने भारतीय बाजार में पेश कर दिया है अपना सबसे पहला वायरलेस पेन ड्राइव SanDisk Connect.

इस विशेष पेनड्राइव को कंप्यूटर के यूएसबी पोर्ट में लगाए बिना ही डाटा ट्रांसफर किया जा सकता है. यह डिवाइस कंप्यूटर वाई-फाई सिग्नल पर डाटा ट्रांसफर करती है. वाई-फाई कनेक्टिवटी की वजह से इस पर डाटा ट्रांसफर की गति तुलनात्मक तौर पर ज्यादा होगी. फिलहाल कंपनी ने इस डाटा ड्राइव को 16GB, 32GB, 64GB और 128GB स्टोरेज क्षमता में लॉन्च किया किया है.

सभी वेरियंट की कीमत अलग-अलग रखी गई है जो सामान्य पेनड्राइव से काफी ज्यादा है. बिक्री के लिए यह 18 सितंबर से ई-रिटेलर फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध होगा. फ्लिपकार्ट पर 16 GB की पेनड्राइव 2,790 रुपये में, 32 GB की 3,790 रुपये, 64 GB की 5,490 रुपये एवं 128GB की फ्लैश ड्राइव 9,490 रुपये में उपलब्ध होगी.

अब अगर आप यह सोच रहे हैं कि इस पेनड्राइव में स्टोर की गई कोई फिल्म या वीडियो कैसे देखेंगे तो हम आपको बता दें कि आप इस फ्लैश ड्राइव में स्टोर की गई किसी भी फाइल को उसी प्रकार एक्सेस कर सकते हैं जैसे डाटा ट्रांसफर होता है.

एक डिवाइस के साथ एक SanDisk Connect एप भी उपलब्ध कराया जाएगा जिसको आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल पर इंस्टाल करके पेनड्राइव में स्टोर किए गए कंटेंट को सीधे एक्सेस कर सकते हैं.

Photo: © सैनडिस्क.