नामोटेल Acche Din स्मार्टफोन 99 रुपये में लॉन्च

RanuP शुक्रवार 20 मई, 2016 को पूर्वाह्न 063442 बजे

नामोटेल Acche Din स्मार्टफोन 99 रुपये में लॉन्च

Freedom 251, डोकोस X1 के बाद अब नामोटेल नाम की कंपनी ने Ache Din नाम का फोन लॉन्च किया है. इसकी कीमत 99 रुपये है.

(CCM) — नामोटेल के प्रमोटर माधव रेड्डी ने एक प्रेस कांफ्रेसं में के फोन को लॉन्च किया है जिसकी ऑरिजनल कीमत 2,999 रुपये है. पर एक विशेष ऑफर के तहत यह फोन मात्र 99 रुपये में उपलब्ध कराया गया है. फोन बुकिंग के लिए कमपनी की वेबसाइट namotel.com पर उपलब्ध है.

यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है जिसमे 4-इंच का डिस्प्ले है. फोन एंड्रॉयड 5.1 Lollipop ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. फोन में 1.3GHz क्वाडकोर प्रोसेसर एवं 1GB RAM है. कंपनी के अनुसार 'अच्छे दिन' को 25 मई तक बुक कराया जा सकता है.

Namotel Acche Din: कैसे करें बुक

पर CCM हिंदी ने कुछ बुक करने की कोशिश की तो इसमें कई सारी अजीब से चीजे सामने आई. फोन को बुक करने से पहले आपको BeMyBanker की साइट पर रजिस्ट्रेशन करना होता है. पर इस वेबसाईट पर रजिस्ट्रेशन करने में हम सफल नहीं हो पाए. ख़बरों के अनुसार इस वेबसाईट पर पंजीकरण के ले युजर को कुछ धनराशि जमा करनी होती है. इसके बाद यह साइट आपको एक पासवर्ड एवम यूजर आईडी देती है. इसी विवरण की मदद से आप वापस Namotel.com साइट पर जाकर एक फॉर्म भरकर अपना फोन बुक कर सकते हैं. कंपनी के अनुसार फोन कैश-ऑन-डिलीवरी माध्यम से भी पाया जा सकता है. यानी फोन को अपने पते पर पाने के बाद 99 रुपये का भुगतान करें. साथ ही कंपनी ने साथ पर यह भी लिखा है कि यूजर को कुछ रुपये डिलीवरी चार्जेस के रूप में देने होंगे. पर कितने? इसका कोई खुलासा नहीं किया गया है.

मेक इन इंडिया अभियान

नामोटेल के अनुसार वो मेक इन इंडिया अभियान के तहत इस फोन को बना रहे हैं एवं यह फोन खास तौर पर भारतीय यूजर के लिए बनाया गया है. इसीलिए इसको बुक करते समय आपको अपने आधार कार्ड का नंबर भी डालना होगा.

Photo: © CCM हिंदी.