टिम कुक भारत में, पहले दिन सिद्धिविनायक पहुंचे

RanuP बुधवार 18 मई, 2016 को अपराह्न 114658 बजे

टिम कुक भारत में, पहले दिन सिद्धिविनायक पहुंचे

तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एप्पल के प्रमुख टिम कुक ने अपनी भारत यात्रा की शुरुआत मुंबई के सिद्धि विनायक मंदिर में दर्शन के साथ की.

(CCM) — अपनी पांच दिन की भारत यात्रा के पहले दिन, कुक उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे एवं रिलायंस जियो के प्रमुख अनंत अंबानी के साथ मुंबई विश्व विख्यात सिद्धिविनायक मंदिर में दिखे. कुक ने यहां पर हुई आरती में हिस्सा लिया और तालियों के साथ आरती गाने की भी कोशिश की.

भाषा के सूत्रों के अनुसार उनका अनंत अंबानी से मिलना एवं मंदिर जाना पहले से निर्धारित नहीं था. इसके बाद वो मुकेश भट्ट के साथ फेमस महबूब स्टूडियो भी गए.

इस दौरान कुक ने भारत में एक ऐप एक्सीलेटर सेंटर शुरू करने की योजना की घोषणा की.

रात में कुक ने शाहरुख खान के घर मन्नत में कई फ़िल्मी हस्तियों के साथ डिनर में भाग लिया. इस डिनर में अमिताभ बच्चन, आमिर खान, ऐश्वर्या राय, माधुरी, महेश भट्ट, फरहा खान, सानिया मिर्जा जैसी फिल्मी हस्तियां शामिल थीं.

अगले कुछ दिनों में कुक दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी से मुलाकात करने के अलावा बैंगलुरु एवं हैदराबाद जा सकते हैं.

ख़बरों के अनुसार कुक हैदराबाद में न्यू डिजिटल मैप्स सेंटर की घोषणा भी कर सकते हैं. यही नहीं, वो देश में एप्पल के एक डेवलपमेंट सेंटर भी शुरू कर सकते हैं.

एप्पल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इससे पहले चीन में थे जहां से वो मंगलवार की रात मुंबई पहुंचे. स्टीव जॉब्स के बाद एप्पल की कमान संभालने वाले कुक की यह पहली भारत यात्रा है.

Photo: © सानिया मिर्ज़ा ट्विटर हैंडल.