WhatsApp का वीडियो कॉल अपडेट APK पर लॉन्च

RanuP सोमवार 16 मई, 2016 को पूर्वाह्न 124756 बजे

WhatsApp का वीडियो कॉल अपडेट APK पर लॉन्च

स्काइप को टारगेट करने के लिए व्हाट्सऐप अब वीडियो चैट फीचर लॉन्च करने वाला है.

(CCM) — केवल साधारण से इंस्टेंट टेक्स्ट मैसेंजर से व्हाट्सऐप अब ऑडियो चैट तक पहुचं चुका है. पर नई बात यह है कि फेसबुक द्वारा खरीदी गई यह कंपनी अब स्काइप से टक्कर लेने की पूरी तयारी कर चुकी है. कंपनी ने कुछ दिन पूर्व ही विंडोज एवं मैक ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले कंप्यूटरों के लिए एक ऐप लॉन्च किया था. खास बात यह है कि इस वीडियो कॉल फीचर वाले अपडेट का बीटा वर्जन (v2.16.80) एंड्रॉयड यूजर के लिए लॉन्च कर दिया है.

इस अपडेट की APK फाइल जिसको आप APK Mirror से भी डाउनलोड कर सकते हैं, इस नए फीचर के साथ लाइव उपलब्ध है. नए वार्जन में कॉल के बटन पर प्रेस करके आप वीडियो कॉल कर सकते हैं. पर यह पूरी तरह से काम नहीं कर रहा है. यूजर इस वर्जन को गूगल प्ले की बीटा टेस्टिंग प्लेटफॉर्म से भी डाउनलोड कर सकते हैं.

नए वर्जन में कॉल बटन दबाने पर - ऑडियो एवं वीडियो कॉल - दोनों ही फीचर ऊपर दिखने लगते हैं जिनमें से एक का चयन करना होता है. फिलहाल वीडियो कॉल का फीचर स्नैपचैट, फेसबुक मैसेंजर, हैंगआउट, वाइबर आदि ऐप पर उपलब्ध है. पर इन सबमें सबसे ज्यादा फेमस है स्काइप जो अब आधिकारिक रूप से प्रयोग में लाया जाता है. व्हाट्सऐप को दुनिया भर में 100 करोड़ लोग यूज करते हैं जो किसी भी इंस्टेंट मैसेंजिंग ऐप के लिए एक मील का पत्थर है.

Photo: © iStock.