ऑपरा ब्रॉउजर बचाएगा लैपटॉप की 50% बैटरी

RanuP शुक्रवार 13 मई, 2016 को अपराह्न 093954 बजे

ऑपरा ब्रॉउजर बचाएगा लैपटॉप की 50% बैटरी

ऑपरा ने एक ऐसा फीचर पेश किया है जिसकी मदद से आप लैपटॉप की बैटरी लाइफ को 50 प्रतिशत तक बढ़ा सकते हैं.

(CCM) — लोकप्रिय कंपनी ऑपरा ने विंडोज एवं OS X पर चलने वाले इंटरनेट ब्रॉउजर में एक ऐसा फीचर जोड़ा है जिसकी सहायता से यूजर अपने लैपटॉप की बैटरी को पुराने वर्जन एवं गूगल क्रोम की तुलना में 50% तक बढ़ाया जा सकता है.

इसका नया पॉवर सेविंग मोड अब डेवलपर स्ट्रीम में उपलब्ध है एवं अपने आप काम करता है. जैसे ही लैपटॉप की बैटरी को डायरेक्ट करेंट से हटाते हैं, बैटरी आइकन सर्च एवं एड्रेस बार के बगल में दिखने लगता है. यूजर सीधे इस आइकन पर क्लिक करके पॉवर सेविंग मोड को एक्टिवेट कर सकते हैं. यही नहीं, यह फीचर स्वयं लैपटॉप की बैटरी का आंकलन करके फीचर को ऑन करने का सुझाव देता है.

ऑपरा 39 का डेवलपर वर्जन डाउनलोड करने के लिए कंपनी की साइट पर उपलब्ध है. कंपनी ने पिछले कुछ सप्ताह में कई सारे ने फीचर लॉन्च किया हैं जिनमे एड-ब्लॉकर भी शामिल हैं.

लॉन्च के मौके पर कंपनी के अधिकारी क्रिश्चन कोलोंद्रा ने बताया, "लैपटॉप का प्रयोग करते वक्त बैटरी खत्म हो जाने पर बहुत गुस्सा आता है. यह समस्या तब और बुरी हो जाती है जब आप कोई जरुरी काम कर रहे हों या यात्रा कर रहे हैं. ऐसी किसी भी समस्या से बचाने के लिए हमारा फीचर आपके काफी का आएगा."

Photo: © Opera.