रिलायंस के Lyf मोबाइल अब स्नैपडील, फ्लिपकार्ट पर

RanuP बुधवार 11 मई, 2016 को अपराह्न 021428 बजे

रिलायंस के Lyf मोबाइल अब स्नैपडील, फ्लिपकार्ट पर

रिलायंस इंडस्ट्रीज से जुड़ी घरेलू मोबाइल कंपनी Lyf ने अपने 4G स्मार्टफोन बेचने के लिए ऑनलाइन रिटेलर से हाथ मिला लिया है.

(CCM) — Lyf मोबाइल फोन लॉन्च होने के साथ ही पहली तिमाही में भारत का पांचवा सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड बन गया है.

साथ ही फोन को घर-घर पंहुचाने के लिए कंपनी ने अब ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट एवं स्नैपडील के साथ बिजनेस करने का फैसला कर लिया है.

भारत में अब एक तिहाई से ज्यादा फोन ऑनलाइन बिकने लगे हैं. यही देखते हुए कंपनी ने इन ऑनलाइन रिटेलर साइटों के माध्यम से फोन को डिजिटल शॉपिंग स्टोरी पर लिस्ट करने का फैसला कर लिया है. रिलायंस ने कम उम्र वाले उपभोक्ता वर्ग को टारगेट करने के लिए यह प्लान बनाया है. भारत में मोटोरोला MotoG एवं वनप्लस One की सफलता इसका जीता जागता उदहारण है.

रिलायंस डिजिटल ने Lyf Water 5 स्मार्टफोन को अमेजन पर 11,699 रुपये में लॉन्च किया था. ग्राहकों के अच्छे रिस्पॉन्स के बाद कंपनी ने अब ऑनलाइन एल को एक्सपैंड करने का फैसला कर लिया है.

वैसे रिलायंस प्राइस-वार में उतारना नहीं चाहती है. इसीलिए वो सैमसंग जैसे स्थापित ब्रांड से कोई टक्कर नहीं लेगी. रिलायंस ग्रुप की कंपनी जियो इसी साल अपने 4G नेटवर्क के साथ टेलीकॉम सर्विस की शुरुआत करने जा रही है.

ऐसे में लॉन्च से पहले कंपनी अपने स्मार्टफोन ब्रांड को मार्केट में स्थापित करने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहती. भारत में कंपनी के रिलायसं डिजिटल स्टोर के अलावा भी 1.2 लाख रिटेलर हैं जिन्होंने कंपनी को इस मुकाम तक पहुंचा दिया है. काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार कंपनी का पहली तिमाही में मार्केट शेयर 7% था.

Photo: © Lyf.