फेसबुक ने मदर्स डे पर दिया खास तोहफा

RanuP रविवार 8 मई, 2016 को पूर्वाह्न 085740 बजे

फेसबुक ने मदर्स डे पर दिया खास तोहफा

आपके मदर्स डे को खास बनाने के लिए फेसबुक ने कई सारे नए फीचर्स लॉन्च कर दिए हैं.

(CCM) — सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने मदर्स डे को सेलिब्रेट करने के लिए कई सारे नए फीचर्स लॉन्च किए हैं. इन फीचर्स में से कुछ तो सीधे डेस्कटॉप से एक्सेस किए जा सकेंगे. वहीं कुछ को मोबाइल पर एक्सेस करने के लिए अपनी ऐप को अपडेट करने की जरूरत होगी.

इनमें से एक फीचर है जिसमें आप अपने मैसेज से फूलों की बरसात कर सकते हैं. यह सब होगा बस एक बटन से. पर इसके लिए आपको स्मार्टफोन पर फेसबुक मैसेंजर ऐप को अपडेट करना होगा. चैट बॉक्स में आपको एक आइकन दिखेगा जिस पर क्लिक करते ही फूलों से सज जायेगा आपका मैसेज. लॉन्च करने के कई दिन पहले से ही यह फीचर टेस्ट किया जा रहा है.

फेसबुक मैसेंजर के हेड डेविड मार्कस ने बताया कि, "मां हमेशा खास होती हैं, इसीलिए उनके लिए बनाया गए इस दिन में सेलिब्रेशन जरूरी है. ऐसे में भला फेसबुक मैसेंजर कैसे पीछे रह जाए! हमने एक लिमिटेड टाइम फीचर्स लॉन्च किया है जिसके माध्यम से आप उस खास इंसान की शक्ल पर वो मुस्कान देख सकते हैं जिन्होंने आपको आगे बढाने के लिए बहुत कुछ किया है. यह फीचर 7 मई को लाइव होगा एवं मदर्स डे से एक एक दिन बाद यानी 9 मई को खत्म कर दिया जाएगा."

यही नहीं, फेसबुक की मुख्य टीम भी आपके लिए कुछ खास लेकर आ चुकी है. पोस्ट को लाइक न करके रिएक्शन में अब एक नया ऑप्शन जुड गया है जिसको थैंकफुल नाम दिया गया है. रिएक्शन में स्माइली एवं हार्ट के साथ एक पर्पल रंग के फूलों वाला ऑप्शन है जिसको आप किसी को थैंक यू बोलने के लिए यूज कर सकते हैं.

खास बात यह है कि यह सभी फीचर एक साथ एंड्रॉयड एवं iOS पर आधारित स्मार्टफोन पर एक साथ लॉन्च किए गए हैं. इसके लिए बस आपको अपने ऐप को अपडेट करना होगा.

ध्यान रहे कि यह फीचर्स बस कुछ घंटों के लिए ही है. मतलब यह सोमवार यानी 9 मई तक धीमे-धीमे हट जाएंगे. फिलहाल फेसबुक को हमारी तरफ से शुक्रिया और आप सभी हाई-टेक रीडर्स को मदर्स डे मुबारक!

Photo: © माइक्रोमैक्स.