फेसबुक करेगा भारतीय उद्यमियों की मदद

RanuP शनिवार 7 मई, 2016 को अपराह्न 114656 बजे

फेसबुक करेगा भारतीय उद्यमियों की मदद

फेसबुक भारत में नए उद्यमियों की मदद के लिए नासकॉम के साथ काम करने को राजी हो गया है.

(CCM) — भारत की सूचना प्रोद्यौगिकी कंपनियों की ट्रेड बॉडी नासकॉम ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक के साथ एक करार पर साइन किया है. इस डील के तहत देश में एक ऎसा प्रोडक्ट डिजाइन किया जाएगा जो देश में कम उम्र के उद्यमियों एवं नई कंपनी शुरू करने वाले लोगों की मदद करेगा.

इस डिजाइन की मदद से नए उद्यमियों की समस्या का समाधान किया जाएगा. सिलिकन वैली में इसी सप्ताह साइन हुई डील के बाद आशा लगाई जा रही है कि नए विचारों एवं क्रियात्मक आइडिया को पूरा सपोर्ट मिलेगा ताकि वो देश की प्रगति में योगदान दे सकें.

नासकॉम के प्रेसीडेंट आर चंद्रशेखर ने बताया, " इस साझा प्रयास के माध्यम से देश में एक ऐसा इकोसिस्टम बनाया जाएगा जिसकी सहायता से क्रियात्मक प्रयासों को बल मिल सके."

इस करार के माध्यम से कम से कम 500 स्टार्टअप कंपनियों को उनकी बिजनेस एवं अन्य समस्या से जुड़ी मदद की जाएगी. डिजाइन थिंकिंग मदद से कम से कम 5000 प्रोफेशनल को नौकरी मिलेगी एवं 50 से आधिक प्रोडक्ट सामने आएंगे.

फेसबुक के प्रोडक्ट डिजाइन डिपार्टमेंट के वाइस-प्रेसिडेंट, जुली ज्होऊ ने बताया कि उनकी कंपनी डिजाइन के लिए हमेशा से उत्सुक एवं लगनशील रही है. ऐसे में उन्हें ऐसे देश के नवयुवकों के साथ काम करने का मौका मिल रह रहा जो पहले से ही उच्च गुणवत्ता वाली तकनीक बनाती रही है.

Photo: © iStock.