शाओमी Mi Max का लॉन्च 10 मई को, टीजर रिलीज

RanuP गुरुवार 5 मई, 2016 को अपराह्न 094434 बजे

शाओमी Mi Max का लॉन्च 10 मई को, टीजर रिलीज

चीनी कंपनी इसी महीने 10 मई को अपना Mi Max फैबलेट लॉन्च करने जा रहा है. फोन का टीजर कंपनी की सीईओ ने शेयर कर दिया है.

(CCM) — शाओमी ने पिछले दो साल में दुनिया की सभी डेवलपिंग इकॉनोमी वाले देशों के बीच अच्छा खास नाम बना लिया है. कंपनी के सीईओ जून ली ने एक सोशल नेटवर्किंग साइट पर Mi Max का एक टीजर वर्जन शेयर भी किया है.

इस टीजर में फोन के दाहिने साइड प्रोफाइल के अलावा फिजिकल वोल्यूम एवं पॉवर बटन भी साफ़ दिख रहे हैं. ऐसा हो सकता है कि लॉन्च से पहले ऐसे कई सारे टीजर लॉन्च किए जाएं.

यही नहीं, लॉन्च से पहले ही कई सारी चीनी शॉपिंग साइटों पर यह फोन लिस्ट किया जा चुका है. हालांकि इन लिस्टिंग में यह फोन शाओमी के ही Mi नोट जैसा दिख रहा है.

Mi Max स्पेसिफिकेशन

फोन में 6.44-इंच की फुल HD स्क्रीन है जिसमें 1080x1920 पिक्सल रेजोल्यूशन की डिस्पले है. फोन में हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 650 प्रोसेसर है जो दो वेरियंट में आता है. पहला मॉडल 2GB RAM एवं 16GB स्टोरेज में है वहीँ दूसरा 3GB RAM के साथ 32GB स्टोरेज में. फोन में 16-मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा एवं 5-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगाया गया है. फोन में 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS, Glonass, एवं 3G कनेक्टिविटी उपलब्ध है. वहीं बैटरी 4000mAh पावर की है.


इस फोन के अलावा इसी इवेंट में कंपनी का अगला ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट स्किन MIUI 8 भी लॉन्च किया जा सकता है. और यह भी हो सकताहै कि Mi Max इसी OS पर आधारित होकर चले.

Photo: © शाओमी.