क्या खास है गूगल के अपडेटेड कीबोर्ड में

RanuP बुधवार 4 मई, 2016 को अपराह्न 115204 बजे

क्या खास है गूगल के अपडेटेड कीबोर्ड में

अगर आप भी एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूज करते हैं तो गूगल का अपडेटेड कीपैड आपकी कई सारी उलझनें सुलझा सकता है.

(CCM) — दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट कंपनी गूगल ने अपने एंड्रॉयड यूजर के लिए कई सारे अपडेट लॉन्च किए हैं जिनमें उसका कीपैड अपडेट खास है. नए कीबोर्ड का लेआउट तो बदला गया ही है साथ ही आप अपनी उंगलियों के हिसाब से बटन के आकार एवं ऊँचाई को भी मैनेज कर सकते हैं. इसके अलावा भी इस अपडेट में कई सारी चीजें बदली गई हैं. अगर आपने यह बदलाव नोटिस नहीं किया है तो हम आपको बता रहे हैं कि नए कीबोर्ड में क्या-क्या खास हैः


डिलीट बटन: अगर आप भी फोन की फर्जी डिक्शनरी से परेशान हैं तो वक्त आ गया है जब आप सभी गलत शब्दों को एक-एक करके डिलीट कर सकते हैं. टाइप करते वक्त यह शब्द जैसे ही सजेशन में दिखें, बस उस की के सामने दिख रहे डिलीट बटन से उस शब्द को हटा सकते हैं. यह शब्द पूरी तरह से डिलीट हो जाता है.

आसान टाइपिंग: शब्द बड़े हैं और स्पेस ज्यादा. यानी अब लिखना हुआ और भी आसान.

सिंगल हैण्ड टाइपिंग: इस एड-ऑन के साथ आप एक हाथ से भी फटाफट टाइप कर सकते हैं. तो दोनों हाथ फ्री हो न हो, मैसेज टाइप करना अब बड़ी बात नहीं.

कीबोर्ड रिसाइज: जैसा हमने ऊपर बताया, आप कीपैड के साइज को कम या ज्यादा भी कर सकते हैं ताकि टाइपिंग में कोई भी समस्या न आए.

बॉर्डर डिस्‍प्‍ले: नुक्ते के हेर फेर से कोई गड़बड़ी नहीं होगी. हर अक्षर के कोने में बॉर्डर दिया गया है ताकि आप गलती से कुछ गलत टाइप न कर जाएँ.

Photo: © एंड्रॉयड.