CCM का नया हिंदी वेबसाइट लॉन्च

Swarnkanta मंगलवार 15 सितम्बर, 2015 को अपराह्न 044022 बजे

CCM का नया हिंदी वेबसाइट लॉन्च

फ्रांस की पहले पायदान की तकनीकी वेबसाइट, Comment Ça Marche, अब हिंदी में भी आपके सामने है.

अपने प्रतिरूप के ही समान, हिंदी भी तकनीक की दुनिया की स्थानीय और वैश्विक दोनों खबरों पर नजर रखेगी. CCM बेंचमार्क समूह के स्थानीय और वैश्विक स्तर के पत्रकारों का व्यापक नेटवर्क दिल्ली मूल के पेशेवर पत्रकारों के साथ मिलकर साइट का प्रबंधन का काम देखेगा.

यह हिंदी वेबसाइट CCM.net का आठवां अंतरराष्ट्रीय संस्करण (जिसका मूल संस्करण फ्रेंच में है). इसके अलावा यह अंग्रेजी, स्पेनिश, जर्मन, पुर्तगाली, पोलिश, इतालवी, और डच भाषा में भी उपलब्ध है.

CCM हिंदी भारत का वैसा पहला वेबसाइट है जो तुरंत डाउनलोड के लिए उपलब्ध सॉफ्टवेयर की व्यापक शृंखला पेश कर रहा है. डाउनलोड का प्रबंधन करने के अलावा, यह वेबसाइट अपने फोरम (सवाल-जवाब) में अपने यूजर्स को तकनीक से जुड़े सवालों को पूछने, उत्सुकता जाहिर करने और विचार विमर्श करने का एक मंच देती है. इस वेबसाइट का न्यूज सेक्शन तकनीकी क्षेत्र में हो रहे नित नए बदलावों की की जानकारी लेकर आएगा. और टेक स्पेशल यानी "हाउ टू" सेक्शन निजी उपकरणों, सिस्टम, प्लेटफॉर्म के मामले में मार्गदर्शन करेगा.

CCM बेंचमार्क समूह फ्रांस का अगुआ स्वतंत्र इंटरनेट समूह है. Comment Ça Marche के आठ अंतरराष्ट्रीय संस्करण के अलावा कंपनी फ्रांस के Journal des Femmes के अरब रुपांतरण हयातोअकी सहित कई अन्य विदेशी भाषाओं के वेबसाइट की भी मेजबानी करती है. यह इतालवी और पुर्तगाली भाषा में भी उपलब्ध है. CCM बेंचमार्क का मुख्यालय फ्रांस में स्थित है.
Photo: © CCM.net

(CCM हिन्दी के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)