फॉलोअर्स के लिए फेसबुक का अनोखा ऐप लॉन्च

Swarnkanta सोमवार 14 सितम्बर, 2015 को पूर्वाह्न 083408 बजे

फॉलोअर्स के लिए फेसबुक का अनोखा ऐप लॉन्च

फेसबुक ने एक ऐसा नया ऐप लॉन्च किया है जिससे कोई भी, खासकर पत्रकार अपने फॉलोवर के साथ संपर्क में रहेंगे और उनके साथ कंटेन्ट भी शेयर कर सकेंगे.

ऐप का नाम ‘मेंशन ऐप’ है. इसकी मदद से अब पत्रकार ढेर सारी जानकारियों को फेसबुक पर शेयर कर करते हैं. फेसबुक मेंशन के प्रोडक्ट मैनेजर वदिम लवरुसिक का कहना है, “हम चाहते हैं कि फेसबुक पर पत्रकार बेहतर अनुभव करें, अब वो चाहे खबर जुटाने या अपने पाठकों के साथ ज्यादा से ज्यादा जुड़ने या कंटेन्ट के ड्राइव डिस्ट्रीब्यूशन की बात हो.”

अब पत्रकार और ब्लॉगर लाइव या होस्ट क्यू एंड एज (Q&As) की मदद से घटना स्थल से रिपोर्ट कर सकते हैं.
इससे पहले फेसबुक ने इस ऐप को इस्तेमाल करने की अनुमति केवल कुछ मशहूर हस्तियों जैसे कि एक्टर, संगीतकार, एथलीट तक ही सीमित कर रखी थी.

इस ऐप से न केवल इस बात पर नजर रखना संभव हो गया है कि उनके प्रशंसक क्या कह रहे हैं बल्कि वे लाइव वीडियो जैसे फीचर से अब उनके साथ बातचीत भी कर सकते हैं.

मेंशन ऐप में रुचि रखने वाले वेरीफाइड फेसबुक यूजर को ऐप डाउनलोड करने और इसका इस्तेमाल करने के पहले ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा.

जब फेसबुक ने पहली बार जुलाई 2014, इस ऐप को लॉन्च किया था तो ये केवल मशहूर हस्तियों के लिए था
लेकिन इस साल अगस्त में फेसबुक ने इस ऐप को अपडेट करते हुए लाइव नाम के नए लाइव वीडियो फीचर को जोड़ा है. अब जैसे ही सेलिब्रिटी, जिसे आप फॉलो करते हैं, स्ट्रीम करने का फैसला करते हैं, वीडियो आपके आपके न्यूज फीड में दिखने लगेगा.

न्यूज फीड में वीडियो तक पहुंच होने के अलावा, जिन लोगों ने सेलिब्रिटीज के पोस्ट के साथ अभी अभी इंटरैक्ट किया है उन्हें ब्रॉडकास्ट शुरू होते ही नोटिफिकेशन प्राप्त होंगे.

इस तरह अब फेसबुक यूजर्स की सोशल नेटवर्किग पहले से भी अधिक मजबूत होगी.
Photo: © Pixabay.