याहू LiveText, Games जैसे कई फीचर्स बंद करेगा

Swarnkanta सोमवार 14 मार्च, 2016 को पूर्वाह्न 100929 बजे

याहू LiveText, Games जैसे कई फीचर्स बंद करेगा

छंटनी से जूझने के बाद अब याहू ने घोषणा की है कि वह लाइव टेक्स्ट, याहू गेम, याहू एस्ट्रोलॉजी आदि जैसी कई सुविधाएं खत्म करने जा रहा है.

याहू अपने Tumblr post पर लिखा है, “हमने बिजनेस को सरल बनाने और अपने सात प्रमुख उपभोक्ता उत्पाद, जो हमारी ताकत हैं, पर अतिरिक्त ध्यान देने का फैसला किया है. इन उत्पादों में शामिल हैंः मेल, सर्च, न्यूज, टम्बिर, स्पोर्ट, फाइनांस और लाइफस्टाइल.”

याहू गेम साइट और पब्लिशिंग चैनल 13 मई 2016 से बंद कर दिया जाएगा. जबकि इस महीने का आखिर तक लाइव टेक्स्ट की सुविधा खत्म करने की योजना है.

याहू के मुताबिक, “लाइवटेक्सट से जुड़े सारे फीचर्स को हम याहू मैसेंजर में जोडेंगे जो हमारा प्रमुख मैसेजिंग प्लेटफार्म है.”

दूसरी ओर भारत के साथ ही ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन में याहू एस्ट्रोलॉजी सेवा खत्म होगी. न्यूज सहित याहू Maktoob (अरबी और अंग्रेजी), सेलेब्रिटी मूवीज, स्टाइल, हेलवा, स्पोर्ट और वेदर भी बंद होंगे और इन पेजों के अरबी और अंग्रेजी में याहू मेकटूब होमपेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा.

पिछले महीने अपनी एक रिपोर्ट में याहू ने कुछ डिजिटल मैगजीन को बंद करने के संकेत दिए थे. याहू के ग्लोबल एडिटर-इन-चीफ मार्था नेलसन ने एक ब्लॉगपोस्ट में बताया था कि कंपनी न्यूज, स्पोर्ट्स, फाइनांस और लाइफस्टाइल के साथ अपने पाठकों को ज्यादा से ज्यादा जोड़ने की कोशिश पर जोर दे रही है.

Photo: © iStock. (आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)</bold>