LG G5 भारत में कुछ ही महीनों में लॉन्च होगा

Swarnkanta शनिवार 27 फ़रवरी, 2016 को पूर्वाह्न 100202 बजे

LG G5 भारत में कुछ ही महीनों में लॉन्च होगा

एलजी ने ऐलान किया है कि वह भारत में कुछ ही महीनों में अपना नया G5 लॉन्च करेगा.

एलजी के मोबाइल मार्केटिंग प्रमुख अमित गुजराल ने डिवाइस के बारे में एक बयान में कहा, "एमडब्ल्यूसी में एलजी ने अपना G5 लॉन्च किया है काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है."

अमित गुजराल कहते हैं, "दरअसल कोरिया में उपभोक्ताओं के पसंदीदा डिवाइस पर हुए एक सर्वे में LG G5 सभी करीबी प्रतियोगियों को पीछे छोड़ते हुए सबसे आगे रहा. हमें भरोसा है कि भारत के यूजर्स को ये बहुत ही जल्द उपलब्ध होगा. उम्मीद है कि उन्हें इसके क्रांतिकारी डिजाइन और फीचर्स बेहद पसंद आएंगे."

G5 के भारतीय संस्करण के अप्रैल में डिवाइस के वैश्विक लॉन्च के बाद आने की संभावना है. माना जा रहा है कि भारत में इसकी कीमत 50,000 रुपए तक रहेगी.

एलजी इलेक्ट्रॉनिक मोबाइल कम्यूनिकेशंस कंपनी के सीईओ और अध्यक्ष जूनो चो ने कहा, "हमारे नए LG G5 को लेकर जो शुरुआती प्रतिक्रिया रही वो बहुत अच्छी रही. इससे हमारे विशेषज्ञों को नई ऊर्जा मिली है जो स्मार्टफोन के क्षेत्र में कुछ नया और अनूठा करने में लगे हुए हैं."

"G5 और इसके फ्रेंड्स मोड्यूल का मकसद उपभोक्ता को स्मार्टफोन का बेहतर अनुभव देना है. और इन सकारात्मक प्रतिक्रियाओं से हमें बल मिला है कि हम मार्केट में कुछ अच्छा और अलग हटकर कर रहे हैं."

LG G5 की खासियत उसका "Modular Type" डिजाइन है जो इसके फ्रेंड्स या पेरिफेरल की मदद से संभव हुआ है. इसकी मदद से यह स्मार्टफोन को डिजिटल कैमरे, वाई-फाई प्लेयर आदि में बददल सकता है.

इस स्मार्टफोन की दूसरी खूबियों में इसका 5.3 इंच का Quad HD IPS Quantum डिस्पले, 16 और 8 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा, 8 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग कैमरा, Qualcomm Snapdragon 820 प्रोसेसर, 4 GB RAM, 32 GB का इन-बिल्ट स्टोरेज जो 2 TB तक बढ़ाई जा सकती है और Android 6.0 Marshmallow ऑपरेटिंग सिस्टम शामिल है. .

Photo: © iStock.