जकरबर्ग और दोर्सी को इस्लामिक स्टेट की धमकी

RanuP - 26 फ़रवरी, 2016 - पूर्वाह्न 10:39 IST बजे

जकरबर्ग और दोर्सी को इस्लामिक स्टेट की धमकी

फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग एवं ट्विटर के सीईओ जैक दोर्सी को आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है.

इस्लामिक स्टेट ने यह धमकी एक वीडियो में दी है. यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो ने बोला गया है कि अगर ट्विटर एवं फेसबुक आईएस समर्थक अकाउंट को ऐसे ही निशाना बनाते रहें तो उन्हें भविष्य में गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद अच्छा खास बवाल मच गया है. हालांकि ट्विटर ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि ऐसे वीडियो आते ही रहते हैं. ब्रिटिश अखबार इंडिपेंडेंट एक अनुसार यह वीडियो "एक रोजमर्रा का हिस्सा है." पर फिलहाल फेसबुक की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

यह विवादित वीडियो आईएस की 'सन्स ख़लीफ़ा आर्मी' ने इंटरनेट पर पोस्ट किया है. वीडियो में जकरबर्ग एवं दोर्सी की लाल रंग की तस्वीरें एक साथ दिखाई गई हैं. उसमे दोनों की तस्वीरों में छेड दिखाए गए हैं. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, वीडियो में कहा गया है कि, "आप रोज घोषणाएं करते हैं कि आपने हमारे बहुत से अकाउंट्स सस्पेंड कर दिए हैं. आप इतना ही कर सकते हैं? आप हमारी लीग में नहीं हैं."

वीडो में यह भी बताया गया है इस्लामिक स्टेट के पास अभी भी 10 हजार फेसबुक अकाउंट, 150 फेसबुक ग्रुप एवं 5000 ट्विटर हैंडल हैं.

Photo: © YouTube Snapshot.