Ringing Bells Freedom 251 का इंटरनेट पर धूम

RanuP शुक्रवार 19 फ़रवरी, 2016 को पूर्वाह्न 021646 बजे

Ringing Bells Freedom 251 का इंटरनेट पर धूम

दुनिया का सबसे सस्ता मोबाइल रिंगिंग बेल्स Freedom 251 फोन भारत में बिकना शुरु हो चुका है. हालांकि, पहले दिन शायद ही कोई फोन बुक कर पाया होगा.

बाय नाउ के बाद से लोगों को अलग-अलग स्टेप के दौरान कोई न कोई समस्या जरूर आई जिसकी वजह से वो फोन खरीद नही पाए. कंपनी ने शुक्रवार सुबह एक बार फिर से सेल शुरु किया जिसके बाद बस हर जगह इसी फोन की धूम है. फोन को खरीदने के लिए आपको कंपनी की साइट freedom251.com पर जाना है.

Freedom 251: कंट्रोवर्सी

फोन नॉएडा की एक कंपनी ने बनाया है जिसका नाम शायद ही किसी को पता था. कंपनी ने प्रधानमंत्री की मेक इन इंडिया एवं डिजिटल इंडिया योजना को भुनाते हुए फोन को लॉन्च कर दिया. सबसे बड़ी बात है की कंपनी ने फोन को जून तक डिलीवर करने का वादा किया है. पर असलियत में, इस बात का भी क्या भरोसा है यह कंपनी रहेगी या चली जाएगी. फोन अपने डिजाइन एवं एप्पल iPhone 4s से अपनी समानता के लिए पहले से ही टारगेट पर है. यही नहीं, सैम्पल के तौर पर दिए गए फोन रिंगिंग बेल्स के न होकर एड्कॉम नाम की कंपनी के थे.

रिंगिंग बेल्स ने देश भर में 650 सर्विस सेंटर उपलब्ध कराने का वादा किया है. पर वेबसाईट पर यह आइकन खुल ही नहीं रहा है. मतलब, कौन सा सर्विस सेंटर कहाँ है, इस बात का कोई अता-पता नहीं है.

Freedom 251: स्पेसिफिकेशन

फोन में 4-इंच की स्क्रीन, 1GB RAM, 8GB का इनबिल्ट स्टोरेज, 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर पर चलने वाला एंड्रॉयड 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम भी है. यही नहीं, इसमें 3.2 मेगापिक्सल का ऑटोफोअक्स कैमरा भी लगाया गया है. फोन में सोशल मीडिया से जुड़ी सभी ऐप पहले से इंस्टाल करके दिए गए हैं.

Photo: © Freedom251.com