वीडियोकॉन का बजट फोन Z55 डैश लॉन्च

RanuP सोमवार 31 अगस्त, 2015 को अपराह्न 070230 बजे

वीडियोकॉन का बजट फोन Z55 डैश लॉन्च

भारत के बजट मार्केट को लक्ष्य करते हुए वीडियोकॉन ने Z55 डैश स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जो ‘मेक इन इंडिया’ होगा.

भारत में बना यह फोन सबसे पहले एवं एक्सक्लूसिव तौर पर केवल फ्लिपकार्ट उपलब्ध कराएगा. यह फोन काला/सफेद एवं सफेद/क्रोम कलर में उपलब्ध हैं. लॉन्च के दौरान वीडियोकॉन मोबाइल के सीईओ जेरोल्ड परेरा ने बताया, “हमारी कंपनी नई पीढ़ी के उपभोक्ताओं की आवश्यकता समझता है."

जेरोल्ड परेरा कहते हैं, "हमारा नया फोन मेट्रो, छोटे एवं बड़े शहरों से आने वाले युवाओं की उम्मीदों के हिसाब से बनाया गया है.” उन्होंने इस फोन की कीमत 6,490 रुपए बताई.

उन्होंने मीडिया को बताया, “मेक इन इंडिया अभियान के अंतर्गत भारत में ही फोन बनाकर वीडियोकॉन अपने उपभोक्ताओं को बहुत ही वाजिब दाम और बेहतर स्टाइल दे पाने में सक्षम हुआ है.”

अगर इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5 इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले मौजूद है जो ड्रैगनट्रेल एक्स ग्लास के साथ 720 x 1280 रेजोल्यूशन देगा. यह फोन 1GB रैम (RAM) वाले 1.4 गीगाहर्ट्ज (GHz) ऑक्टाकोर प्रोसेसर से लैस होगा. फोन की इंटरनल मेमोरी 8GB है जिसको 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. इस फोन में एक 2200mAh की बैटरी लगाई गई है.

वीडियोकॉन के इस लेटेस्ट बजट फोन में मुख्य कैमरा 8 मेगापिक्सल, वहीं फ्रंट कैमरा 5MP होगा. बेहतर अनुभव के लिए मुख्य कैमरा को कोर्निंग ग्लास से बनाया गया है जो रिफ्लेक्शन बहुत कम कर देता है. एलईडी फ्लैश पिक्चर की गुणवत्ता बढ़ा देता है. यानी यदि तस्वीर कम लाइट में खींची जा रही है तब भी फोटो अच्छी आती है. एंड्रायड 4.4.2 किटकैट पर चलने वाले इस फोन में ब्लूटूथ, वाईफाई के साथ 3जी कनेक्टिविटी की सुविधा मौजूद है.

Photo: © Videocon.