हैप्पी बर्थ डे फेसबुक: 12 वें साल पर जकरबर्ग बोले थैंक्यू

RanuP गुरुवार 4 फ़रवरी, 2016 को अपराह्न 053838 बजे

हैप्पी बर्थ डे फेसबुक: 12 वें साल पर जकरबर्ग बोले थैंक्यू

फेसबुक ने गुरुवार को अपना 12 वां जन्मदिन मनाया और इसके फ्रेंड्स डे नाम से सेलिब्रेट भी किया.

आज ही की तारिख पर आज से 12 साल पहले मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक की स्थापना की थी. तब स्वयं मार्क ने भी नहीं सोचा था कि उनकी यह छोटी सी पहल आज इतना बड़ा रुप ले लेगी एवं पूरी दुनिया को एक साथ जोड़ देगी. फेसबुक अब दुनिया की नंबर 1 सोशल साइट है.

इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए फेसबुक ने हर यूजर को उसके दोस्तों एवं तस्वीरों के आधार पर एक वीडियो भी उपहार में दिया है. इसके अलावा आज फेसबुक पर फ्रेंड्स बैज, स्टिकर आदि शेयर किए जा रहें हैं.

फेसबुक के अनुसार पिछले पांच साल में कम्यूनिटी के सदस्यों की संख्या में दोगुना से ज्यादा का इजाफा हुआ है.

एक पोस्ट में जकरबर्ग ने फेसबुक यूज करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद भी किया. फेसबुक कम्यूनिटी का सदस्य बनने पर लोगों को शुक्रिया करते हुए उन्होंने लिखा, "फ्रेंडशिप हमें परेशान नहीं करती बल्कि हमारे जीवल को एक दिशा देती है. हमारी दोस्ती पर ही दुनिया चलती है. हम साथ में हँसते हैं, साथ में रोते हैं और बहुत कुछ सीखते हैं. हम साथ घुमते हैं, शॉपिंग करते हैं और काम भी करते हैं. खास बात है की हम लड़ते भी दोस्तों के साथ ही हैं."

आज सुबह से ही फेसबुक खोलते ही सबको उनका विशेष वीडियो दिख रहा है जिसको वो शेयर भी कर सकते हैं. इस वीडियो में मोंटाज के अलावा कई सारी तस्वीरें भी हैं. फेसबुक ने "बेस्ट फ्रेंड्स" एवं "फ्रेंडशिप" नाम के दो स्टिकर भी लॉन्च किया हैं जो फेसबुक मैसेंजर ऐप यूज करने वाले लोग उपयोग कर सकते हैं. यह स्टिकर पैक स्टोर से डाउनलोड किए जा सकते हैं.


Photo: © iStock.