Auto Expo 2016: होंडा, हीरो ने मोहा मन, हाइब्रिड गाडियां पहली पसंद

RanuP बुधवार 3 फ़रवरी, 2016 को अपराह्न 053850 बजे

Auto Expo 2016: होंडा, हीरो ने मोहा मन, हाइब्रिड गाडियां पहली पसंद

हर साल की तरह 2016 की शुरुआत में ही ऑटो-एक्सपो शुरु हो चुका है जिसमे कई फाइलों सितारों के अलावा नई बाइक एवं कार लॉन्च की गई.

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के ग्रेटर नॉएडा में धूम-धाम से ऑटो एक्सपो की शुरुआत की जा चुकी है जिसमें रणबीर कपूर, कटरीना कैफ जैसी फिल्मी हस्तियों के अलावा सचिन तेंदुलकर जैसे सेलेब ने भी शिरकत की. एक्सपो के पहले ही दिन चमचमाती गाड़ियों ने लोगों का मन मोह लिया.

पहले दिन Hero मोटो कॉर्प ने Duet e-scooter लॉन्च किया. इस स्कूटर के साथ रणबीर कपूर ने जनता को आकर्षित किया. इस मौके पर Hero ने एक ई-स्कूटर भी लॉन्च किया जो कंपनी के अनुसार अब तक का सबसे हाई-स्पीड वाहन है.

भारत के साथ यहां विदेश से आई गाड़ियों ने लोगों को आकर्षित किया. मायामी स्थित यूनाइटेड मोटरसाइकिल ग्लोबल ने Renegade Commando नाम से एक बाइक लॉन्च की. यह कंपनी का भारत में पहला मॉडल है जिसकी कीमत 1.5 लाख रूपये रखी गई है.

जनरल मोटर्स की शेव्रले ने Camaro को जनता के सामने पेश किया. इसमें 5.5 लीटर का V8 एक टर्बोचार्ज इंजन लगाया गया है. इसी के साथ इतालवी बाइक कंपनी DSK Benelli ने TRX 502 नाम से एक नई सुपरबाइक लॉन्च की है. होंडा ने भी अपनी Navi नाम की एक हाइब्रिड बाइक लॉन्च की है जो देखते ही देखते स्कूटर में बदल जाती है.

ह्युंदै ने 3rd जेनरेशन Tucson कार भी यहाँ प्रदर्शित की. यह कार इसी साल जून तक आधिकारिक तौर पर लॉन्च की जाएगी. इस मौके पर मारूति भी पीछे नहीं थी. कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी Vitara Brezza को दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया.

Photo: © होंडा.