शाओमी Mi 5 का लॉन्च 24 फरवरी को कन्फर्म

RanuP बुधवार 27 जनवरी, 2016 को पूर्वाह्न 121932 बजे

शाओमी Mi 5 का लॉन्च 24 फरवरी को कन्फर्म

महीनों की अफवाहों के बाद शाओमी का Mi 5 अब लॉन्च को तैयार है.

कई सारी खबरों के बाद शाओमी की वाइस प्रेसिडेंट ह्यूगो बारा ने फेसबुक पर घोषणा कर दी है कि कंपनी का अगला फ्लैगशिप Mi 5 अगले महीने की 24 तारिख को लॉन्च किया जाएगा. इसी के साथ शाओमी के सह-संस्थापक लिवान जियांग ने अपनी वीबो अकाउंट पर एक वीडियो लॉन्च करते हुए मोबाइल के लॉन्च की खबर दुनिया को दी.

लिवान के पोस्ट के अनुसार शाओमी एक बड़े कार्यक्रम की तैयारी कर रहा है जिसके लिए संभवतः टिकट भी लगाया जा सकता है. इससे पहले पिछले साल दिसंबर में इस फ्लैगशिप फोन की तस्वीरें लीक हो चुकी हैं. इन तस्वीरों के अनुसार यह फोन गोल्डन, काल, सफेद एवं पिंक रंग में उपलब्ध होगा. यही नहीं, इसमें 2.5G कर्व ग्लास होगा. वहीं बैक पैनल पर 3D ग्लास की फिनिशिंग दी गई है.

एक रिपोर्ट के अनुसार इस फोन में 2K डिस्प्ले दिया गया है. वहीं यह दुनिया का दूसरा ऐसा फोन भी बनेगा जिसमे स्नैपड्रैगन 820 SoC चिपसेट लगाया जाएगा. फोन में 16 मेगापिक्सल का मुख्य एवं 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा. यानी फोन को सल्फी के आशिकों के लिए डिजाइन किया गया है. खरबों के अनुसार यह 3GB एवं 4GB रैम के वेरियंट में उपलब्ध है. इसी आधार पर इसमें इंटरनल मेमोरी भी निर्भर करेगी. इसकी कीमत पर अभी संशय हैं.

कुछ खबरों के अनुसार इसकी कीमत 20,000 रुपए से कम रखी जाएगी वही कुछ इसको 22,000 के आसपास बता रही थी. इसमें MIUI 7 स्किन पर चलने वाला एंड्रोइड 6 मार्शमेलो लगाया जाएगा. जुलाई के बाद से कंपनी ने भारतीय बाजार में कोई फोन नहीं लॉन्च किया है. हालांकि अभी कुछ दिनों पहले कंपनी ने नोट सेगमेंट की अगली डिवाइस के लॉन्च करने के संकेत जरूर दिए हैं.

खास बात यह भी है कि कंपनी ने शाओमी के Mi 5 की भारत में लॉन्च डेट भी नहीं बताई है. हो सकता है यह फोन पूरी दुनिया में एक साथ लॉन्च हो या हो सकता है की यह फिलहाल कुछ देशों में पहले उतारा जाए. यही नहीं, पिछले साल बिक्री के मामले में शाओमी को हुआवे ने पिछाड दिया है. इसी के मद्देनजर शाओमी इस साल कुछ बेहतर करने की सोच के साथ कई सारी डिवाइस को लॉन्च करने की तैयारी में है.

फिलहाल नजरें अब 24 फरवरी को होने वाले लॉन्च इवेंट पर टिकी हैं. देखना होगा की क्या शाओमी अपनी टारगेट औडिएंस का ख्याल रख पाएगा.

Photo: © शाओमी/वीबो.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)