फेसबुक पर एन्जॉय करिए 'प्रोफाइल वीडियो'

RanuP शुक्रवार 22 जनवरी, 2016 को अपराह्न 051819 बजे

फेसबुक पर एन्जॉय करिए 'प्रोफाइल वीडियो'

सोचिए जब आपके फेसबुक अकाउंट पर डिस्प्ले पिक्चर की जगह एक छोटा सा वीडियो दिखने लगे.

यह अब सच होने वाला है क्यूंकि लंबी टेस्टिंग के बाद फेसबुक ने भारत में डिस्प्ले वीडियो सर्विस लॉन्च करने वाला है. फेसबुक ने अपने मोबाइल ऐप के लेटेस्ट अपडेट के बाद डिस्प्ले पिक पर क्लिक करने पर "Coming Soon: Profile Videos" का ऑप्शन दिखाना शुरु भी कर दिया है.

फेसबुक ने पिछले साल यह घोषणा की थी यूजर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को एक लूप यानी बार-बार रिपीट होने वाले छोटे वीडियो में बदल सकते हैं.

यह सबसे पहले आयरलैंड के iPhone यूजर के लिए लॉन्च किया गया था. अब अच्छे खासे समय के बाद नए साल में फेसबुक ने यह संकेत दे दिए हैं कि वो भारत जैसे देश में एंड्रोइड यूजर को भी नए फीचर की सुविधा देने वाले हैं.

रिपोर्ट्स के अनुसार यह वीडियो लगभग 7 सेकेंड्स का लूप वीडियो होगा जो आप अपने फेसबुक ऐप में जाकर ही बना सकेंगे. वीडियो बनाने के बाद इनबिल्ट एडिटिंग ऑप्शन होगा जिसमे आप वीडियो एडिट भी कर सकते हैं.

वीडियो बनाने के बाद आपको एक थम्बनेल का भी चयन करना होगा. लोगों की टाइमलाइन में आपकी प्रोफाइल वीडियो का वही थम्बनेल दिखेगा.

यह वीडियो तभी चलेगा जब कोई मोबाइल या लैपटॉप से आपके प्रोफाइल पेज पर आएगा. साथ ही, आपके फोन पर वीडियो ऑटोप्ले एक्टिवेटेड होना चाहिए. अगर यह एक्टिवेटेड न हुआ तो आपको केवल थम्बनेल इमेज ही दिखेगी.

Photo: © CCM हिंदी.