सुनने में अक्षम ड्राइवरों के लिए उबर का विशेष ऐप

ibero.modo शुक्रवार 26 जून, 2015 को अपराह्न 030801 बजे

सुनने में अक्षम ड्राइवरों के लिए उबर का विशेष ऐप

ऐप से बुक होने वाली टैक्सी सर्विस उबर ने गुरुवार को अपने ऐप में एक बड़ी सर्विस अपडेट जोड़ते हुए ऊंचा सुनने वाले या सुनने में अक्षम ड्राइवरों को तोहफा दिया है.

उबर ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “अपने ग्राहक एवं पार्टनर चालकों की सुविधा के लिए हम हमेशा कुछ न कुछ विशेष करने की कोशिश करते हैं. आज हमें अपने सुनने में अक्षम या कम सुनने वाले पार्टनर चालकों के लिए अपने मोबाईल ऐप में अपडेट के बारे में आप सबको बताते हुई बेहद खुशी हो रही है.”

उबर की ओर से लाए गए अपडेट में एक ऐसी फ्लैश लाइट को शामिल किया गया है जो नए ट्रिप की जानकारी देती है. फोन करने की जगह टेक्स्ट भेजने की सुविधा है. इसके अलावा एक और फीचर जोड़ा गया है जिसमें सवारी करने वाले उपभोक्ता को भी यह जानकारी दी जाती है की उनका ड्राइवर ठीक से सुन पाने में अक्षम है. सवारी को जहां पहुंचना है उसकी जानकारी सीधे डिवाइस में फीड करनी होती है जिसको देख कर ड्राइवर अपना रास्ता तय करता है. इस नए फीचर का परीक्षण लोस एंजिलस, वाशिंगटन, सेन फ्रांसिस्को आदि देशों में किया गया है.

विशेषज्ञ डान कुलेन ने ऐप के बारे में बताया, "इस ऐप को गूंगे एवं कम सुनने वाले ड्राइवर की समस्या को देखते हुए तैयार किया गया है. ऐसे समुदाय में जहां बेरोजगारों की संख्या 50 प्रतिशत से ज्यादा है, यह ऐप तकनीक की सहायता से कई नए अवसर मुहैया करती है."
Photo: © Uber.