ऊबर कराएगा कम दाम में हैलीकॉप्टर से यात्रा

RanuP बुधवार 20 जनवरी, 2016 को अपराह्न 051825 बजे

ऊबर कराएगा कम दाम में हैलीकॉप्टर से यात्रा

टैक्सी एग्रीगेटर ऐप ऊबर तैयार है कुछ नया करने को. इस बार टेस्ट कर रहें हैं एक हैलीकॉप्टर को.

टैक्सी एग्रीगेटर ऐप ऊबर ने एयरबस कंपनी से हैलीकॉप्टर खरीदे हैं जो वो अपने अगले प्रोजेक्ट में टेस्ट करने वाला है. सवाल यह है कि आखिर टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी हैलीकॉप्टर के साथ कौन सी नई योजना बना रही है.

सबसे पहले 2013 में ऊबर ने कुछ चुनिंदा जगहों पर हैलीकॉप्टर राइड देनी शुरु की थी. पर एविएशन की दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी एयरबस से हुई इस डील ने साफ कर दिया है की ऊबर सच में कुछ बड़ा करने की प्लानिंग बना रहा है. पर इस प्लानिंग का भारत पर क्या असर होगा. आपको बता दें की किसी भी नई योजना को भारत में लॉन्च करने से पहले ऊबर अमेरिका में टेस्ट करता है. हाल में भारत में लॉन्च की गई राइडशेयरिंग सुविधा अमेरिका में बहुत सालों से प्रचलित है.

अब अगर कमर्शियल हैलीकॉप्टर से जुड़ी कोई सुविधा देने की तैयारी में है तो इस बात में कोई दो राय नहीं है की वो सुविधा बहुत जल्द भारत में भी होगी.

एयरबस के अधिकारी ने इस संबंध में बताया कि "यह एक पायलट प्रोजेक्ट है. हम देखेंगे की यह कितना सक्सेसफुल होगा. पर जो भी हो, यह काफी उत्साहवर्धक प्लान है."

ऊबर दुनिया की सबसे तेजी से बढती टैक्सी एग्रीगेटर कंपनी है जिसने 2016 तक एक बिलियन राइड का एक बड़ा लक्ष्य पूरा कर लिया है. फिलहाल इस हैलीकॉप्टर डील से जुड़ी किसी भी जानकारी को जनता के सामने नहीं रखा गया है.
Photo: © iStock.