ट्विटर साइट फिर से डाउन, साल की चौथी घटना

RanuP - 18 जनवरी, 2016 - अपराह्न 09:00 IST बजे

ट्विटर साइट फिर से डाउन, साल की चौथी घटना

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर नए साल में चौथी बार धड़ाम हो गई.

सोमवार शाम तकरीबन 7 बजे के बाद, ट्विटर की डेस्कटॉप साइट मंगलवार दोपहर 2 बजे के आस पास एक बार फिर से बंद हो गई. लोगों के सामने एरर मैसेज दिखने लगा. जब लोगों ने वेबसाईट खोलने की कोशिश की तो उनके सामने एक तस्वीर एवं संदेश आने लगा. "कुछ तकनीकी रुप से गलत है. ध्यान देने के लिए शुक्रिया. हम इसको सही करेंगे ओर चीजे पहली की तरह सामान्य करेंगे," ट्विटर ने एरर मैसेज में लिखा.

वही इस "समस्या" के दौरान मोबाइल साइट एवं ऐप सामान्य काम करते रहें. खबरों के मुताबिक यह समस्या पूरी दुनिया में नोटिस की गई.

इससे पहले बीते शुक्रवार को ट्विटर साइट कुछ समय के लिए बंद हो गई थी. यह बीते 20 दिन में चौथी ऐसी घटना थी जब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म का डेस्कटॉप वर्जन बंद हो गया.

ट्विटर की डेस्कटॉप साइट कल भी लगभग दस मिनट तक डाउन रहने के बाद शाम को 7:05 मिनट पर दुरुस्त करके चला दिया गया था. हालांकि ईस्टर्न स्टैंडर्ड टाइम के अनुसार यह समस्या दुनिया के अन्य देशों में कल शाम 6 बजे के आस पास शुरु हुई.

आपको बता दे कि ट्विटर पिछले कई महीनों से कई सारी समस्या का सामना कर रहा है. पिछले साल अक्टूबर एवं नवंबर के महीनों में डेस्कटॉप साइट के डाउन होने की खबर आई थी.

वैसे तो ट्विटर की सर्विस वापस बहाल हो चुकी है पर अगर आप अभी भी यह समस्या झेल रहें हैं तो हमारे फोरम सेक्शन में जरूर अपना सवाल पूंछें.

Photo: CCM हिंदी.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)