मार्क जकरबर्ग को ब्लॉक करना असंभव

RanuP शनिवार 16 जनवरी, 2016 को अपराह्न 083245 बजे

मार्क जकरबर्ग को ब्लॉक करना असंभव

फेसबुक पर मार्क जकरबर्ग को ब्लॉक करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है.

आप अक्सर कई कारणों से लोगों को अपनी फ्रेंडलिस्ट से डिलीट कर देते हैं. समस्या बड़ी होने पर आप कभी-कभी लोगों को ब्लॉक भी कर देते हैं. लड़कियां अक्सर अजीब से लोगों के मैसेज या पोस्ट से तंग आ आकर भी लोगों को ब्लॉक कर देती हैं वहीं लड़के अपनी टाइमलाइन पर हो रहे अपडेट की जानकारी अपने परिवार वालों से छिपाने के लिए उनको ब्लॉक कर देते हैं.

कारण भला कोई भी हो पर एक फेसबुक यूजर दूसरे शख्स को ब्लॉक करके उस समस्या से पार पा लेता है. पर कभी आपने फेसबुक के संस्थापक को ब्लॉक करने की कोशिश की है?

जी हां, मार्क जकरबर्ग के पेज पर ब्लॉक का ऑप्शन वहीं मौजूद है जहां आमतौर पर बाकी लोगों के अकाउंट में होता है. पर यह बटन कुछ अलग है. अलग इसलिए क्योंकि इस पर क्लिक करने के बाद जो प्रतिक्रिया मिलती है वो आम नहीं है.

जैसे ही आप उस नीले बॉक्स पर आने वाले ब्लॉक बटन पर क्लिक करेंगे, आपको एक खास मैसेज मिलेगा. यह मैसेज एहसास कराएगा कि मार्क जकरबर्ग कम से कम फेसबुक की दुनिया में तो एक आम आदमी नहीं हैं. वो खास हैं. बहुत खास..क्योंकि आप उनको ब्लॉक नहीं कर सकते हैं.

इस मैसेज में लिखा मिलेगा, "यह प्रोफाइल ब्लॉक नहीं की जा सकती है." जी हां, फेसबुक के संस्थापक एवं सीईओ मार्क जकरबर्ग को फेसबुक पर ब्लॉक नहीं किया जा सकता है.

वो अलग बात है कि भला कोई मार्क को ब्लॉक क्यों करना चाहेगा!

Photo: © CCM हिंदी.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)