आसुस जेनफोन मैक्स: जानिए कैसा है फोन एक्सपर्ट रिव्यू में

RanuP सोमवार 11 जनवरी, 2016 को अपराह्न 034319 बजे

आसुस जेनफोन मैक्स: जानिए कैसा है फोन एक्सपर्ट रिव्यू में

ताईवानी कंपनी आसुस का भारी-भरकम बैटरी वाला जेनफोन मैक्स स्मार्टफोन भारत में बिक्री के लिए अब उपलब्ध है.

यह फोन एक पॉवरबैंक फोन है जिसकी सहायता से दूसरी डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है. यही नहीं, इसमें आसुस के जेनफोन का भरोसा भी है. कीमत 10 हजार के अंदर है. पर कोई लेनोवो Vibe नोट 4, शाओमी Mi, मोटो G टर्बो एडिशन आदि फोन को छोडकर यह फोन क्यूं ले? हमारे एक्सपर्ट ने जानने की कोशिश की है आसुस जेनफोन मैक्स के फर्स्ट एडिशन रिव्यू में:

आसुस जेनफोन मैक्स: कीमत एवं नाम

फोन का नाम मैक्स इसीलिए रखा गया है क्यूंकि इसमें मैक्सिमम पॉवर है. आपको 10,000 रुपए की कीमत में इतना पॉवरफुल फोन मार्केट में नहीं मिलेगा. और हां, इसमें आप जेनफोन की मार्केट और उसके पिछले साल लॉन्च हुए शानदार फोन की परफोर्मेंस को भी नहीं भुला सकते हैं.

आसुस जेनफोन की मैक्सिमम बैटरी

अपनी 5000mAh की शानदार बैटरी से यह फोन बिना चार्ज किए लगभग 30-35 घंटे चल जाता है. पर यह निर्भर करता है की आप अपने फोन से क्या-क्या करवाना चाहते हैं! हमने इसपर फुल ब्राईटनेस पर वीडियो चलाए. इस दौरान फोन का डाटा नहीं बल्कि वाई-फाई का प्रयोग किया. आवाज भी फुल रखी. पर इसके दौरान भी फोन की बैटरी ज्यादा खर्च नही हो रही थी. यानी यह बात तो तय है की आसुस जेनफोन मैक्स आम फोनों की तुलना में अच्छी-खासी ज्यादा पॉवर के साथ बाजार में उतरा है.

स्क्रीन एवं डिस्प्ले

यह फोन भी आसुस जेनफोन परिवार के बाकी फोनों से जैसा ही दिखता है. फोन में अच्छी ब्राइटनेस है पर यह धूप में बेअसर है. मतलब अगर आप धूप में बाहर टहल रहें हैं और उसी वक्त किसी के व्हाट्सऐप संदेश का रिप्लाई देना है तो यह फोन थोडा निराश करेगा आपको. स्क्रीन में चमक सूरज की रौशनी के आगे फीकी पड़ती नजर आती है. फोन की 5-इंच की स्क्रीन एवं हैंडलिंग आपको बिलकुल भी परेशान नहीं करेगी.

आसुस जेनफोन मैक्स: कैमरा

फोन में मुख्य कैमरा 13 मेगापिक्सल का है. कैमरा अच्छा है. पर बहुत शानदार नहीं. लगभग इसी बजट में सैमसंग के On5 की कैमरा परफोर्मेंस इससे थोडा बेहतर लगती है. वही फ्रंट कैमरा भी औसत से अच्छा लगा.

आसुस जेनफोन मैक्स की RAM, प्रोसेसर एवं परफोर्मेंस

यह एक 4G कम्पेटिबल फोन है जिसमे स्नैपड्रैगन 410 क्वाडकोर प्रोसेसर लगाया गया है. यह वही सेट है जो मोटोरोला के मोटो G में लगाया गया है. फोन की परफोर्मेंस अच्छी है. फोन में 2GB RAM है. कुछ बेसिक एप्लीकेशन खोलने के बाद अगर आप कोई गेम भी खेलते हैं तो यह फोन हैंग नहीं हो रहा है. इसी को कहते हैं "नोट बैड!". मतलब फोन चलने में अच्छा है और कीमत साकार करता है.

आसुस जेनफोन: फुल स्पेसिफिकेशन

फोन की बाकी स्पेसिफिकेशन जानने के लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं.

आसुस जेनफोन मैक्स: खरीदें या न खरीदें

फोन की कीमत 10 हजार से कम है. और इसके बाकी मॉडल पिछले साल अच्छी परफोर्मेंस के लिए जाने जाते हैं. अगर आप अपनी फोन की बैटरी खत्म होने से परेशान रहते हैं तो यह कोई बुरी डील नही है. पर लेनोवो Vibe नोट 4 के लॉन्च के बाद यह बात तो तय है कि आसुस जेनफोन मैक्स को अच्छा ख़ासा कॉम्पटीशन मिलने वाला है.

Photo: © आसुस.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)