गूगल-लेनोवो ने लॉन्च किया 3D फोन वाला प्रोजेक्ट 'टैंगो'

RanuP शुक्रवार 8 जनवरी, 2016 को अपराह्न 111553 बजे

गूगल-लेनोवो ने लॉन्च किया 3D फोन वाला प्रोजेक्ट 'टैंगो'

सुनने में भला अचंभित करने वाली खबर लगे पर गूगल और लेनोवो मिलकर दुनिया का पहले 3D स्मार्टफोन लॉन्च करने वाले हैं.

लॉस वेगस में हो रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक्स शो जो सीईएस नाम से भी जाना जाता है, में शुक्रवार को गूगल और लेनोवो ने अपने प्रोजेक्ट टैंगो के बारे में बताया. इस शो में हो रहें एक कार्यक्रम में गूगल ने बताया कि वो एक त्रिआयामी फोन फोन डेवेलप कर रहें हैं.

इस फोन की स्क्रीन से आपको हर चीज ऊँचाई, लम्बाई एवं चौड़ाई में दिखाएगी. गूगल के अनुसार इस मोबाइल पर बस एक क्लिक करके आप स्क्रीन को त्रिआयामी अर्थात 3D किया जा सकता है.

गूगल के इस प्रोजेक्ट टैंगो के तहत इन सभी फोनों को को पूरी दुनिया में 500 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 30 हजार की कीमत के अंदर उपलब्ध कराया जाएगा. इस फोन की स्क्रीन 6.5-इंच की होगी.

इस प्रोजेक्ट की सभी टेस्ट डिवाइस एक छोटे टैब जैसी दिख रही हैं. ऐसा मुमकिन है की कंपनी डिवाइस के स्क्रीन साइन में कोई बदलाव करें.

सीईसी में हुए एक डेमो में गूगल ने एक वर्चुअल रिएलिटी गेम जेंगा का प्रदर्शन किया. यह गेम एक असली कॉफी टेबल पर खेल कर दिखाया गया. और उस गेम के वर्चुअल पेट असली दुनिया के फर्नीचर से प्रभावित हो रहे थे.

इस मौके पर कंपनी ने डेवलपर को भी इस फोन के लिए ऐप बनाने के न्यौता दिया. कंपनी ने बताया की यदि ऐप अच्छा है तो इस फोन के साथ प्री-इंस्टाल करके मार्केट में लॉन्च किया जाएगा.

Photo: © गूगल.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)