आसुस ने लॉन्च किया पॉवरबैंक इनबिल्ट ‘बजट’ जेनफोन मैक्स

RanuP सोमवार 4 जनवरी, 2016 को अपराह्न 023651 बजे

आसुस ने लॉन्च किया पॉवरबैंक इनबिल्ट ‘बजट’ जेनफोन मैक्स

भारत के एंट्री लेवेल सेगमेंट को मजबूत बनाते हुए आसुस ने जेनफोन मैक्स स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है.

आसुस ने जेनफोन मैक्स की कीमत भारत में 9,999 रुपए रखी है जो अब प्री-बुकिंग के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है. फिलहाल, इस फोन की डिलीवरी 14 जनवरी से शुरु की जाएगी. यह फोन भारत में पिछले साल अगस्त के महीने में पेश किया गया था और अब चार महीने के अंतराल के बाद यह बिक्री के लिए उपलब्ध है.

इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी शक्तिशाली 5000mAh बैटरी है जो फोन में फिक्स की गई है. यानी इसको फोन से निकाला नहीं जा सकता है.

यही नहीं, इस बैटरी के माध्यम से आप अन्य डिवाइस को चार्ज भी कर सकते हैं. अगर कंपनी की माने तो यह फोन आपको लगभग 914 घंटों का स्टैंडबाय एवं 38 घंटे का टॉक–टाइम देगा.

इसके अलावा इसमें 5.5-इंच की HD IPS स्क्रीन लगाया गया है जो 720x1280 पिक्सल का डिस्प्ले देगा. फोन में जेन का UI 2.0 इंटरफेस के साथ एंड्रोइड 5.0 ऑपरेटिंग सिस्टम लगाया गया है.

फोन में 2GB रैम के साथ 1GHz क्वाडकोर स्नैपड्रैगन 410 प्रोसेसर लगाया गया है. इस फोन में 16GB इनबिल्ट मेमोरी है. मेमोरी को बढ़ाने के लिए माइक्रो एसडी कार्ड का ऑप्शन भी दिया गया है.

डुअल सिम फोन में पीछे का कैमरा 13 मेगापिक्सल एवं सामने के कैमरे में 5 मेगापिक्सल लेंस लगाया गया है.
पिछले साल दिसंबर के महीने में चीनी कंपनी जिओनी ने मैराथन M5 फोन लॉन्च किया था जिसमे 3010mAh की दो बैटरी लगाई गई हैं. हालांकि इसकी कीमत लगभग 18 हजार है जो आसुस के जेनफोन मैक्स को कीमत के मामले में और खास बनाता है.

Photo: © आसुस.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)