आसुस ने लॉन्च किया सबसे सस्ता जेनफोन, कीमत 5,299 रुपए

RanuP - 30 दिसम्बर, 2015 - पूर्वाह्न 12:51 IST बजे

आसुस ने लॉन्च किया सबसे सस्ता जेनफोन, कीमत 5,299 रुपए

आसुस ने भारत मे 5,299 रुपए कीमत वाला जेनफोन गो (ZC451TG) लॉन्च कर दिया है.

साल के अंत मे पर 2016 मे एक बड़े सपने के साथ आसुस ने भारत के एंट्री-लेवल बजट सेगमेंट मे कदम रख दिया है. यह फोन अब बिक्री के लिए फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है. इसके अलावा यह आसुस के स्टोर पर भी उपलब्ध है. यह फोन जनवरी के दूसरे सप्ताह से रिटेल स्टोर मे भी उपलब्ध रहेगा.

फोन फिलहाल चारकोल ब्लैक, पर्ल व्हाइट, फ्लैश ब्लू के साथ-साथ रॉग पिंक रंग मे उपलब्ध है. इस फोन मे 4.5 इंच की FWVGA डिस्प्ले लगाया गया है जो 480 x 854 पिक्सल रेजोल्यूशन देगा. जेनफोन गो को 1.3GHz क्वाडकोर मीडियाटेक MT6580M प्रोसेसर पर चलेगा. फोन मे 1GB की RAM एवं 8GB का इंटरनल स्टोरेज है. फोन एंड्रोइड लॉलीपॉप लगाया गया है. शाओमी और सायनोजेन की ही तरह मे इसमें Zen UI 2.0 इंटरफेस दिया गया है.

अगर बात करें कैमरा की तो इसमें 5MP मुख्य कैमरा एवं 0.3MP फ्रंट कैमरा लगाया गया है. फोन मे 4G नहीं है. कनेक्टिविटी के नाम पर आपको 3G मे संतोष करना होगा. इसके अलावा इसमें वाई-फाई, GPS, aGPS इत्यादि है. बैटरी भ शक्तिशाली नहीं है. छोटी स्क्रीन को शक्ति देने के लिए इसमें एक 1600mAh की बैटरी लगाई गई है.

लॉन्चिंग के अवसर पर मीडिया से बात करते वक्त आसुस के वरिष्ट अधिकारी पीटर चेंग ने बताया कि बीते साल कंपनी को भारतीय से बाजार से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. जिसको देखते हुए वो इस साल बजट सेगमेंट मे कदम रखने जा रहें हैं.

Photo: © आसुस.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)