सैमसंग का नया गैलेक्सी A9 फैबलेट

Swarnkanta शुक्रवार 25 दिसम्बर, 2015 को पूर्वाह्न 100436 बजे

सैमसंग का नया गैलेक्सी A9 फैबलेट

सैमसंग ने अपना अगले फैबलेट गैलेक्सी A की सीरीज में 6 इंच का गैलेक्सी A9 पेश किया है.

सैमसंग लेकर आया है ब्रांड न्यू फैबलेट! हालांकि हाल ही में सैमसंग ने स्मार्टफोन से अपना ध्यान हटाकर दूसरी तकनीकों, जैसे कि घरेलू उपकरणों, VR हेडसेट, आदि क्षेत्र में हाथ आजमाने का ऐलान किया है. तकनीकी दिग्गज अभी भी स्मार्टफोन के लिए मंथन कर रहा है.

5.7 ईंच गैलेक्सी A8, के बाद सैमसंग ने फैबलेट सीरिज में भारी भरकम 6 इंच का फैबलेट लेकर आया है.. चीन में इसकी बिक्री बुधवार को होगी. गैलेक्सी A9 को गैलेक्सी A8 की तुलना में बड़ा पंच माना जा रहा है.

लेकिन अभी भी इसका कंपनी के प्रीमियम गैलेक्सी S स्मार्टफोन से कोई तुलना नहीं है.

गैलेक्सी A9 फैबलेट में1080p रेजोल्यूशन का भारी भरकम स्क्रीन, 8 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा और 13 मेगापिक्सेल का रियर-फेसिंग कैमरा है. इसके अलावा इसमें 3 GB RAM, और अलग से 32 GB स्टोरेज की क्षमता है. इसमें ताकतवर और बड़ी 4,00mAh की बैटरी है. सबकुछ ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर पर है..

जहां एक ओर इस डिवाइस को लोग हाथों हाथ ले रहे हैं लेकिन कुछ विश्लेषकों का मानना है कि सैमसंग के लिए ये फैबलेट जुआ साबित हो सकता है. ये स्पष्ट नहीं है कि आज के स्मार्टफोन के बाजार में सैमसंग गैलेक्सी A9 फैबलेट सफल होगा या नहीं. उदाहरण के लिए गूगल हाल ही में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन नेक्सस 6 लाया. इसके बारे में कई विश्लेषकों को संदेह था कि ये आम यूजर के लिए बहुत बड़ा है.

वैसे सैमसंग के गैलेक्सी A फैबलेट सीरिज के चाहनेवालों की कतार है जो बाजार में सैमसंग के लिए खास फायदे के लिए जाना जाता है.

गैलेक्सी A9 फैबलेट बिक्री के लिए अभी केवल चीन में इस महीने उपलब्ध होगा. इसकी कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. इसके अलावा कंपनी ने ये भी नहीं बताया है कि दूसरे देशों में ये कहां कहां उपलब्ध होगा.

Photo: © iStock. (आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)