4GB रैम के साथ वनप्लस 2 भारत में लॉन्च

Swarnkanta मंगलवार 28 जुलाई, 2015 को अपराह्न 101051 बजे

4GB रैम के साथ वनप्लस 2 भारत में लॉन्च

चाइनीज कम्पनी वनप्लस ने अपने मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन 'वनप्लस 2' को लॉन्च कर दिया है. भारतीय बाजार में यह फोन 11 अगस्त से उपलब्ध होगा.

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर इसकी चर्चा गर्म रही. आइए जानते हैं क्या खास है इसमें. 'वनप्लस 2' के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो 5.5 इंच स्क्रीन के साथ लॉन्च किए गए इस फोन का स्क्रीन रेजोल्यूशन 1920×1080 पिक्सल है. क्वालकाॅम स्नैपड्रैगन 810 चिपसेट आधारित वनप्लस 2 में 4GB की रैम दी गई है. फोन को आॅक्सीजन आॅपरेटिंग पर पेश किया गया है जो एंड्रॉयड का ही संस्करण है. वनप्लस 2 को फिलहाल 64GB इंटरनल मेमोरी के वेरिएंट में उतारा गया है.

'वनप्लस 2' में कनेक्टिविटी के लिए 3G, और 4G LTE के अलावा यूएसबी टाइप-सी भी दिया गया है जिसके माध्यम से जहां आप एक ओर अपने फोन को यूएसबी से चार्ज करेंगे वहीं दूसरी ओर आपका फोन दूसरे फोन को चार्ज करने में सक्षम होगा.

वनप्लस 2 में 3,300 mAh बैटरी दी गई है. वनप्लस के इस माॅडल को डबल सिम फीचर के साथ लाॅन्च किया गया है. इस बारे में कंपनी ने पहले ही घोषणा की थी. फोन के दोनों सिम स्लॉट में 4जी का उपयोग किया जा सकता है. वनप्लस के इस नए डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिलेगा. अच्छी बात यह भी है कि पिछले साल की तुलना में इस बार वनप्लस 2 का इनवाइट कहीं ज्यादा है. वनप्लस के को-फाउंडर, कार्ल पाई ने कुछ दिन पहले अपने ब्लाॅग पर यह जानकारी दी थी की "इस बार फोन के लिए पहले से कहीं ज्यादा इनवाइट होंगे. पुराने माॅडल की अपेक्षा इस बार नए माॅडल का इन्वेंट्री भी कहीं ज्यादा होगी." इसके साथ ही उन्होंने इस बात को भी स्पष्ट किया कि "पिछले माॅडल वनप्लस वन की अपेक्षा नए माॅडल के 30-50 गुना ज्यादा स्टाॅक होंगे."

कंपनी ने वनप्लस 2 को 360 वीआर वर्चुअल रियालिटी में लाॅन्च किया है जहां वीआर के माध्यम से आप कहीं भी रहकर लाॅन्च इवेंट को पास से देखने का लुत्फ उठा सकते थे. इस तरह की कोशिश पहली बार देखने को मिली. कंपनी ने इस फोन की कीमत 22,999 रुपये रखी है.
Photo: © OnePlus.