LG ने लॉन्च किया बजट 3G स्मार्टफोन Max

Swarnkanta सोमवार 27 जुलाई, 2015 को अपराह्न 080243 बजे

LG ने लॉन्च किया बजट 3G स्मार्टफोन Max

ग्राहकों से खराब रिस्पॉसं से लड़ते हुए LG ने इस हफ्ते भारतीय बाजार के बजट सेगमेंट में एक नया स्मार्टफोन LG Max लॉन्च कर दिया है.

दक्षिण कोरिया के सियोल LG Bello II लॉन्च करते हुए LG ने बताया कि यह फोन इस महीने "भारत और लैटिन अमरीका के अहम बाजारों में" अपनी शुरुआत LG Max नाम से करेगा. इस स्मार्टफोन में 5 इंच का FWVGA डिसप्ले लगाया है जो 1.3 GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर एवं 1 GB RAM के साथ उपलब्ध है. इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एवं Selfie Flash, Gesture Shot के साथ बेहतरीन 5 मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा लगाया गया है. इस डुअल SIM फोन को 8 GB की इनबिल्ट मेमोरी, 2,540 mAh क्षमता वाली रिमूवेबल बैटरी, और ऐन्ड्रॉयड 5.1.1 Lollipop से लैस किया गया है. स्मार्टफोन की कीमत होगी 10,990 रुपए और यह भारत में शुक्रवार से उपलब्ध होगा. ब्राजील और चिली में इस स्मार्टफोन का नाम LG Prime II होगा. इसकी कीमत और उपलब्धता इलाके के अऩुसार अलग अलग होंगे.

पर लगभग 11 हजार की कीमत के बावजूद LG Bello II, या Max फोन 4G सपोर्ट नही करते हैं. यह 3G, Wi-Fi, v4.0 Bluetooth, GPS, और GLONASS फोन जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स को सपोर्ट करेगा.

फोन की कनेक्टिविटी सपोर्ट पर दिए गए एक बयान में LG Mobile India के मार्केटिंग प्रमुख ने कहा है, "स्मार्टफोन पर इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले अधिकांश लोग 3G सर्विस का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि हमारे देश में 4G अभी भी अपरिपक्व स्थिति में है. इस बात को ध्यान में रखते हुए, LG ने LG Max लॉन्च किया क्योंकि हमें भरोसा है कि ये स्मार्टफोन 3G उपभोक्ताओं को अपनी अभूतपूर्व सेवा प्रदान करेगा. "


Photo: © LG.