वनप्लस अपने USB-C केबल वापस लेगा

Swarnkanta सोमवार 30 नवम्बर, 2015 को पूर्वाह्न 121909 बजे

वनप्लस अपने USB-C केबल वापस लेगा

रिपोर्ट बताते हैं कि वनप्लस के UBS-C केबल और एडॉप्टर खतरनाक हो सकते हैं, कंपनी इन्हें रिफंड करने की पेशकश कर रही है.

वनप्लस के सह-संस्थापक कार्ल पेई ने फोरम पोस्ट में इस परेशानी को स्वीकारा है, “हाल ही में ये हमारे ध्यान में आया है कि हमारे दो उत्पाद, वनप्लस टाइप-सी केबल और वनप्लस USB टाइप-सी एडॉप्टर, ऐसा अवरोधक इस्तेमाल कर रहे हैं जो संभव है पूरी तरह से किसी तीसरे-पक्ष के डिवाइस के साथ मेल नहीं खा रहा.”

वे बताते हैं, “हमारे केबल और एडॉप्टर 10kΩ रेजिस्टर (अवरोधक) इस्तेमाल करते हैं, लेकिन Type-C पोर्ट स्टैंडर्ड के 1.1 वर्जन के मुताबिक इन उत्पादों को 56kΩ रजिस्टर का उपयोग करना चाहिए.

मामला ये है कि केबल और एडॉप्टर को अधिकतम 2 amps के पावर के लिए डिजाइन किया गया है, लेकिन रजिस्टर फास्ट-चार्जिंग डिवाइस को जितना एक पावर सोर्स इजाजत देता है उससे अधिक लेने की कोशिश करने की अनुमति देता है.”

पेई खबरदार करते हैं कि इससे पावर सोर्स को खतरा हो सकता है यदि डिवाइस और पावर सोर्स के पास “उनसे या उनको जाने वाले पावर की मात्रा को स्व-नियंत्रित करने का एक आंतरिक तंत्र” नहीं है.

वे चार्जर जिन पर CE, UL या CCC लोगो बना हुआ है वे आमतौर पर इस्तेमाल के लिए सुरक्षित रहेंगे.

पेई कहते हैं, “अपने लोगों और टेक कम्यूनिटी को सुनना हमारे लिए महत्वपूर्ण है. आप सब के कारण ही हम आज इस जगह पर हैं. और हमारी जिम्मेदारी है कि हम हर संभव अच्छा उत्पाद आपके लिए लाएं और आपको जो भी समस्या हो उसमें मदद करें. इसलिए हम इस समस्या को भी ठीक कर सकते हैं.”

यूजर्स की मदद करने के लिए वनप्लस अपने वेबसाइट के जरिए खरीदे गए USB-C केबल और एडॉप्टर की कीमत लौटाएगा. Cables included with the OnePlus 2 वाले केबल रिफंड नहीं होंगे क्योंकि ये कंपनी की डिवाइस के साथ इस्तेमाल करने में सुरक्षित हैं. उत्तरी अमरीका और यूरोप के यूजर्स रिफंड फार्म यहां जाकर भर सकते हैं. जबकि भारत और चीन के कस्टमर को अपने नजदीकी वनप्लस रिपेयर सेंटर पर केबल और एडॉप्टर को ले जाना होगा. ये ऑफर इस साल के अंत तक ही मान्य है.

Photo: © OnePlus.
(फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)</bold>